उत्तराखंड

uttarakhand

रानीबाग क्षेत्र में बाघ की धमक से खौफजदा लोग, निजात दिलाने की मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 4, 2024, 11:06 AM IST

Ranibagh Tiger Terror रानीबाग क्षेत्र के आबादी क्षेत्र में आए दिन बाघ दिखाई दे रहा है. बाघ दिखाई देने के बाद लोग काफी डरे हुए हैं. लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को जल्द बाघ से निजात दिलाने की मांग की है. वहीं वन विभाग की टीम क्षेत्र में लगातार गश्त कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: नैनीताल वन प्रभाग के रानीबाग क्षेत्र में बाघ की दस्तक से लोगों में दहशत है. बताया जा रहा है कि बाघ पिछले कई दिनों एचएमटी फैक्टरी के आसपास के इलाके में दिखाई दे रहा है. वहीं बाघ ने एक घोड़े को को अपना निवाला बनाया है. वहीं बाघ की धमक से लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. लोगों ने वन विभाग से जल्द बाघ से निजात दिलाने की मांग की है.

नैनीताल वन प्रभाग के डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि जंगल में वन कर्मियों ने बाघ को देखा है, जिसने एक घोड़े को अपना निवाला बनाया है. उन्होंने कहा कि बाघ की दस्तक से इनकार नहीं किया जा सकता है. अभी कैमरा ट्रैप लगाए गए थे, उसमें फिलहाल बाघ की हलचल का पता नहीं चल पाया है. इलाके में सुरक्षा को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं. वन कर्मचारियों को नियमित गश्त के निर्देश दिए गए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बाघ एक महीने पहले दो भैंस और एक घोड़े को अपना निवाला बना चुका है.
पढ़ें-रामनगर में बाघ का आतंक, वन विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

लोगों का कहना है कि उम्रदराज बाघ होने की बात सामने आ रही है. बाघ की दस्तक के बाद लोग खौफजदा हैं और लोग रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए भी घर से नहीं निकल पा रहे हैं. ग्रामीणों ने वन विभाग से जल्द बाघ को पकड़ने की मांग की है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कैमरा ट्रेप से बाघ को ट्रैक करने की कार्रवाई चल रही है. बाघ को ट्रैक करने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद बाघ को पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details