उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घने कोहरे का फायदा उठाकर कोलकाता से जबलपुर ले जा रहे थे सोना, 1.15 करोड़ रुपए के विदेशी सोने के साथ तीन गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 23, 2024, 2:22 PM IST

कोलकाता से जबलपुर ले जाया जा रहा करीब 1.15 करोड़ रुपए (Three arrested with foreign gold) का सोना डीआरआई वाराणसी की टीम ने बरामद कर लिया है. टीम ने तीन तस्करों को सोने के साथ गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी : जिले में बीते कई दिनों से सोने की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सोमवार देर रात सामने आया. मिर्जापुर जिले के चुनार क्षेत्र से वाराणसी की डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने घने कोहरे का फायदा उठाकर कोलकाता से जबलपुर ले जाया जा रहा सोना पकड़ा. टीम ने तीन तस्करों के पास से लगभग 1.15 करोड़ रुपए का अवैध सोना बरमद किया. तीनों को जेल भेज दिया गया है.

तीन तस्करों से 1.975 किलो सोना बरामद :डीआरआई की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया सोना कोलकाता से जबलपुर ले जाया जा रहा था. बरामद सोना लगभग डेढ़ किलो है. टीम ने तीन तस्कर भी गिरफ्तार किए हैं. डीआरआई की वाराणसी यूनिट ने कार सवार तीन तस्करों से 1.975 किलो सोना बरामद किया है. मिर्जापुर चुनार में कार्रवाई के दौरान टीम ने कार का पीछा कर तीनों तस्करों को पकड़ा है. उनके खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया और तीनों को जेल भेज दिया गया है. तस्करों से बरामद सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.15 करोड़ रुपए आंकी गई है. कोलकाता से मिर्जापुर के रास्ते सोना लेकर जबलपुर जा रहे तीन तस्करों को सोमवार शाम डीआरआई की वाराणसी यूनिट ने गिरफ्तार किया है. टीम ने मिर्जापुर के चुनार में मध्य प्रदेश के राजा जबलपुर बाजार निवासी संगीत जैन, विजय कुमार पटेल और मनोज कुमार गौतम की तलाशी में सोना बरामद किया है.

तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर की पूछताछ : डीआरआई की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक, तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी लंबे समय से सोने की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे थे. कभी ट्रेन, बस और कार से सोना लेकर मप्र जाते हैं तो कभी छोटे कारोबारियों को बेचते हैं. तस्कर संगीत जैन ने बताया कि सर्दी के मौसम व कोहरे के चलते सोना तस्करी का प्लान किया था. इसके लिए कार से कोलकाता से विदेशी सोना लेकर जबलपुर जा रहे थे. कार के अंदर से अलग-अलग तीन पैकेट में 1.975 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें : कानपुर में सात करोड़ रुपये की हेरोईन के साथ तस्कर गिरफ्तार, सप्लाई करने जा रहा था दिल्ली

यह भी पढ़ें : बलरामपुर में नकली सोने के बिस्कुट बरामद, नेपाली तस्कर गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details