झारखंड

jharkhand

रांची में छात्रों ने निकाली जेएसएससी की शव यात्रा, जेई परीक्षा के फाइनल रिजल्ट की कर रहे हैं मांग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 20, 2024, 7:01 AM IST

Updated : Feb 20, 2024, 7:27 AM IST

JSSC funeral procession. रांची में आक्रोशित छात्रों ने जेएसएससी की शव यात्रा निकाली, इसके साथ ही श्राद्धकर्म भी किया. ये लोग पिछले कई दिनों से राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं.

students take out JSSC funeral procession in Ranchi
students take out JSSC funeral procession in Ranchi

रांची में आक्रोशित छात्रों ने जेएसएससी की शव यात्रा निकाली

रांची: झारखंड का जेएसएससी हमेशा विवादों में रहा है. कभी परीक्षा होने के बाद प्रश्न पत्र लीक हो जाते हैं तो कभी परीक्षार्थियों के परीक्षा देने के बाद परिणाम पत्र ही नहीं आते हैं. ऐसे कई विवादों में झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग में कार्यरत पदाधिकारियों को शामिल पाया गया है. जिस वजह से जेएसएससी के माध्यम से रोजगार ढूंढने वाले युवाओं को ठगा सा महसूस करना पड़ रहा है.

बता दें कि एक बार फिर से जेएसएससी के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों/ अभ्यर्थियों ने आक्रोश जाहिर किया. सोमवार को सभी अभ्यर्थियों ने आक्रोश जाहिर करते हुए जेएसएससी का शव यात्रा निकाली और अभ्यर्थियों ने श्राद्ध कर मुंडन करवाया. आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कहा कि पिछले 3 महीने से परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जा रहा है. एक बार आंसर शीट जारी करने के बाद रिवाइज आंसर शीट जारी कर दिया जा रहा है, जबकि अभ्यर्थियों को फाइनल रिजल्ट का इंतजार है.

आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कहा कि जेएसएससी का यह रवैया बताता है कि लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. जब तक जूनियर इंजीनियर की परीक्षा के अभ्यर्थियों का फाइनल रिजल्ट नहीं जारी किया जाता तब तक ऐसे ही आक्रोश दिखता रहेगा.

आयोग की शव यात्रा निकालकर अभ्यर्थियों ने खुद को तसल्ली दी है कि झारखंड का राज्य कर्मचारी चयन आयोग मर चुका है. यहां पर अभ्यर्थियों को न्याय की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. बता दें कि जेएसएससी के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर पद के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से राजभवन के समक्ष प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

Last Updated : Feb 20, 2024, 7:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details