झारखंड

jharkhand

धनबाद में परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों का हंगामा, जेपीएससी पेपर लीक का आरोप लगाकर की परीक्षा रद्द करने की मांग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 17, 2024, 5:40 PM IST

JPSC paper leak. जेपीएससी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक का आरोप लगाकर धनबाद में छात्रों ने हंगामा किया. हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की. इसके बाद मामले की जांच के लिए पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

Students created ruckus in Dhanbad alleging JPSC exam question paper leak
धनबाद में जेपीएससी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक का आरोप लगाकर छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की

धनबाद में परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों का हंगामा, पेपर लीक का आरोप

धनबादः झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया. एग्जाम सेंटर में परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों का का कहना है कि उन्हें पता चला कि धनबाद के राजकीय कृत उच्च विद्यायल पुटकी में 11वीं जेपीएससी का पेपर लीक हुआ है. इसके बाद छात्रों ने परीक्षा केंद्र पर हंगामा कर दिया.

इसको लेकर अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द करने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की. छात्रों के हंगामे की सूचना पर एसडीओ, एसडीपीओ और शिक्षा विभाग वरीय पदाधिकारी जांच के लिए मौके पर पहुंचे. अभ्यर्थियों को समझाने के बाद दूसरी पाली की परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थी एग्जाम देने के लिए हॉल में दाखिल हुए. हंगामा के कारण परीक्षा दूसरी पाली का एक घंटे देर से शुरू हुई

वहीं राजकीय कृत उच्च विद्यायल पुटकी में मजिस्ट्रेट व शिक्षा विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है. कंट्रोल रूम में नियमों के अनुसार प्रश्नपत्र का बंडल खोला गया. ऐसे आरोप हैं कि प्रश्नपत्र के बंडल को प्रिंसिपल के चेंबर में खोला गया. वहीं अभ्यर्थियों का आरोप है कि 11वीं झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) का प्रश्न पत्र लीक हो गया है, क्योंकि इसे परीक्षा हॉल में नहीं खोला गया, यह बंडल पहले से ही खुला था. धनबाद में राजकीय कृत उच्च विद्यायल पुटकी में परीक्षा देने पहुंचे एक अभ्यर्थी ने बताया कि नियम है कि प्रश्न पत्र का सील परीक्षा हॉल में 2 अभ्यर्थियों की मौजूदगी में खोला जाता है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ प्रश्न पत्र का सील पहले से ही खुला हुआ था।. रीक्षा हॉल में किसी बेंच में तीन तो किसी में एक अभ्यर्थी को बिठाया गया. इसपर सवाल पूछने पर परीक्षा से वंचित करने का धमकी दी गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details