झारखंड

jharkhand

ट्रिपल मर्डर से दहल गया था स्कूल, दहशत की वजह से बच्चों की उपस्थिति हुई कम, प्रशासन ने की पहल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 9, 2024, 11:28 AM IST

Updated : Feb 9, 2024, 12:05 PM IST

Triple murder incident in Godda. ट्रिपल मर्डर की घटना के बाद से गोड्डा के उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा में विद्यार्थियों की उपस्थिति अचानक से घट गई. जिस प्रशासन ने पहल की है. स्कूल के विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से बात की है.

triple murder incident in Godda
triple murder incident in Godda

स्कूल के विद्यार्थी और अभिभावकों से बात करते हुए डीसी और एसपी

गोड्डाः जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा में घटी ट्रिपल मर्डर की घटना से दहशत व्याप्त है. बच्चे डर की वजह से स्कूल नही आ रहे हैं. अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने से परहेज कर रहे हैं. इस मामले पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है. डीसी और एसपी ने बच्चों से स्कूल आने की अपील की है. साथ ही अभिभावकों से भी अपील की गई है कि वो अपने बच्चों को स्कूल भेजें.

बता दें कि एक सप्ताह पहले पोड़ैयाहाट प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा में तीन शिक्षकों की हत्या हुई थी. इस घटना के बाद से स्कूल में बच्चों की उपस्थित काफी कम हो गई. 1070 विद्यार्थियों की संख्या वाले इस स्कूल में उपस्थिति अचानक कम हो गई. ऐसे में विद्यालय का माहौल सुधरे और बच्चे पूर्ववत तरीके से नियमित रूप से विद्यालय आएं, इसके लिए गोड्डा उपायुक्त जीशान कमर और पुलिस अधीक्षक नाथु सिंह मीणा स्कूल पहुचे और बच्चों के साथ साथ अभिभावकों से मुखातिब हुए. उन्हें ढांढस बंधाया. वहीं बच्चों से कहा कि उन्हें किसी बात से डरना नही है. पिछले दिन कुछ घटना घटी थी उसकी जांच चल रही है, सभी बच्चे नियमित रूप से स्कूल आएं किसी भी तरह की कोई आशंका हो तो स्थानीय थाना अथवा बीडीओ को मामले की जानकारी दें. वहीं आस पास के अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को स्कूल पहले की तरह भेजें साथ ही विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं से भी कहा कि कोई भी समस्या हो तो उसे ससमय बताएं.

इस दौरान स्कूली बच्चों से उपायुक्त ने खुद कक्षावार जाकर मुलाकात की और उनसे कुछ सवाल पूछे और पूछा कि डर तो नहीं लगता, साथ ही कहा- डरना नहीं पढ़ना है. अब जिला प्राशासन की पहल के बाद उम्मीद की जानी चाहिए कि स्थिति सामान्य होगी और बच्चों में विद्यालय के प्रति विश्वास का माहौल तैयार होगा. इसके लिए अभिभावकों की बैठक भी बुलाने का निर्देश शिक्षकों को दिया गया है.

Last Updated : Feb 9, 2024, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details