राजस्थान

rajasthan

करंट लगने से छात्र की दर्दनाक मौत, ट्रांसफॉर्मर के अर्थिंग वायर से लगा करंट

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 13, 2024, 7:25 PM IST

झालावाड़ के ओसाव गांव में एक छात्र की स्कूल जाते समय करंट लगने से मौत हो गई. छात्र लंच टाइम में खाना खाने के लिए घर गया था. वापस लौटते समय छात्र ट्रांसफॉर्मर में लगे अर्थिंग वायर की चपेट में आ गया.

करंट लगने से छात्र की दर्दनाक मौत
करंट लगने से छात्र की दर्दनाक मौत

झालावाड़. जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के ओसाव गांव में एक स्कूली छात्र रास्ते में लगे ट्रांसफार्मर के अर्थिंग वायर की चपेट में आ गया. हादसे में करंट लगने के कारण छात्र बुरी तरह से झुलस गया. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अचानक हुए हादसे के बाद पूरे गांव में मातम सा पसर गया. परिजनों का रो-रो कर हाल बेहाल हो गया. परिजनों ने बताया कि छात्र मंगलवार को स्कूल गया था. लंच के दौरान वह अपने घर पर खाना खाने के लिए आया था. खाना खाने के बाद घर से स्कूल जाते वक्त छात्र करंट की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया.

रायपुर थाने के हेड कांस्टेबल मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि कक्षा चार में पढ़ने वाला छात्र रोहित मंगलवार को स्कूल में लंच के दौरान अपने घर पर गया था. घर से लौटते वक्त छात्र रास्ते में ट्रांसफार्मर के पास लगे अर्थिंग वायर की चपेट में आ गया. करंट लगने से छात्र बुरी तरह से झुलस गया. आनन-फानन में ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए पिड़ावा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें-बाड़ी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने डिस्कॉम पर लगाया लापरवाही का आरोप

परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज : हैंड कांस्टेबल ने बताया कि मृतक छात्र का पंचनामा कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि परिजनों की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले को जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details