झारखंड

jharkhand

खूंटी एसपी ने ली क्राइम रिव्यू मीटिंगः चुनाव से पूर्व पुलिस अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 12, 2024, 10:34 PM IST

Crime review meeting in Khunti. लोकसभा चुनाव 2024 में सुरक्षा को लेकर खूंटी एसपी की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें खूंटी एसपी अमन कुमार ने क्राइम रिव्यू मीटिंग की, साथ ही पदाधिकारियों को चुनाव से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

SP Aman Kumar held crime review meeting in Khunti
खूंटी में एसपी अमन कुमार ने क्राइम रिव्यू मीटिंग की

जानकारी देते खूंटी एसपी

खूंटीः मंगलवार को जिला के एसपी कार्यालय सभागार में क्राइम रिव्यू मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें जिला के सभी डीएसपी, इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी और अन्य संबंधित विभागों के पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे.

खूंटी एसपी अमन कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी थाना और अन्य विभागों की कार्यों की समीक्षा भी की गई. इसके साथ ही सभी पुराने लंबित अनुसंधानात्मक मामलों की अद्यतन रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक के द्वारा ली गयी. जेल से छूटे नक्सली और आपराधिक गतिविधियों में शामिल अपराधियों के साथ साथ आपराधिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखने की हिदायत पदाधिकारियों दी गई है. इसके साथ ही फरार और वारंटी अपराधियों गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिये गये हैं. इसके अलावा पिछले पांच वर्षों में विभिन्न कांडों में संलिप्त अपराधियों पर सीसीए लगाने से संबंधित निर्देश भी एसपी द्वारा दिये गये हैं.

ट्रांसफर पोस्टिंग के बाद दूसरी बार एसपी अमन कुमार द्वारा नए पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला के सभी थाना और अन्य जवानों को भी चुनाव संबंधी दिशा निर्देश दिए गए. लोकसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने का भी दिशा निर्देश एसपी के द्वारा दिए गए हैं. इसके साथ ही जिला में अवैध अफीम की खेती पर नजर रखने और अफीम तस्करों पर नकेल कसने की जिम्मेदारी संबंधित थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों को दी गयी है. इसके अलावा सड़क सुरक्षा को लेकर भी पुलिस के जवानों को निर्देश दिए गए हैं. इस क्राइम मीटिंग में जिला के पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक, सभी थाना प्रभारी और संबंधित अन्य विभागों के कई पदाधिकारी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details