राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के लाल छोटू राम को दी गई अंतिम विदाई, 'अमर जवान जिंदाबाद' के जयकारों से गूंजा इलाका

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 22, 2024, 8:09 AM IST

पश्चिम बंगाल में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान 18 फरवरी को बीएसएफ जवान छोटू राम जाट शहीद हो गए थे. उनके पैतृक गांव तिलोनिया (किशनगढ़) में सेना के जवानों और ग्रामीणों ने राजकीय सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया.

Soldier Chhotu Ram
शहीद हुए जवान छोटू राम को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

शहीद हुए जवान छोटू राम को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

अजमेर. मार्बल सिटी किशनगढ़ के तिलोनिया गांव में अमर शहीद जवान छोटू राम जाट का बुधवार को राजकीय सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ. भारत माता की जय और अमर जवान जिंदाबाद के जयकारों के साथ नम आंखों से ग्रामीणों ने शहीद छोटू राम को अंतिम विदाई दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान 18 फरवरी को बीएसएफ जवान छोटू राम जाट शहीद हो गए थे.

जवानों ने सम्मान में किए सात राउंड फायर :छोटू राम पश्चिम बंगाल में बीएसएफ की 91 बटालियन में हेडकांस्टेबल के पद पर तैनात थे. शहीद छोटूराम को उनके 15 वर्षीय पुत्र दीपेन्द्र ने मुखाग्नि दी. दिवंगत जवान छोटूराम जाट का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव तिलोनिया में हुआ. इस दौरान सेना व पुलिस के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने जवान को पुष्पचक्र अर्पित कर नमन किया.

इस बीच भारत माता की जय व अमर जवान जिंदाबाद के जयकारों से तिलोनिया गांव गुंजायमान हो उठा. राजकीय सैन्य सम्मान के साथ अमर शहीद छोटूराम जाट का अंतिम संस्कार हुआ. सेना के जवानों ने सात राउंड फायर कर शहीद को अंतिम सलामी दी. सेना की अधिकारियों ने शहीद के बेटे दीपेंद्र चौधरी को सम्मानपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा सौंपा.

इसे भी पढ़ें-खेतड़ी के लाल को शहादत के 28 साल बाद मिला शहीद का दर्जा, आतंकवादियों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद

विधायक और पूर्व विधायक भी हुए शामिल : इस दौरान विधायक विकास चौधरी, पूर्व विधायक वरिष्ठ कांग्रेस नेता नाथूराम सिनोदिया, क्रय विक्रय सहकारी समिति अध्यक्ष व भूमि विकास बैंक के चेयरमेन चेतन चौधरी, सिलोरा प्रधान रामचंद्र थाकन, सामाजिक कार्यकर्ता अरुणा राय, तहसीलदार शैतान सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित सेना व पुलिस के अधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details