हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर अग्निकांड: शिलाई में आग की भेंट चढ़े 2 मकान, कड़ाके की ठंड में बेघर हुए दो परिवार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 23, 2024, 7:36 PM IST

2 House Caught Fire in Sirmaur: हिमाचल प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड के बीच भी आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. सिरमौर जिले में दो मकान अग्निकांड में जलकर राख हो गए. घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया और दो परिवार इस कड़ाके की ठंड में बेघर हो गए.

2 House Caught Fire in Sirmaur
2 House Caught Fire in Sirmaur

सिरमौर: जिला सिरमौर में भयंकर अग्निकांड का मामला सामने आया है, जहां दो मकान जलकर राख हो गए. इस अग्निकांड में घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. शिलाई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पनोग के सिधोटी गांव में अग्निकांड की ये घटना सामने आई है. यहां 2 रिहायशी मकान पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गए. गनीमत यह रही है कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं. जिससे दोनों मकान मालिकों को लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार सिधोटी गांव में सबसे पहले रमेश चंद के मकान में अचानक आग लग गई, जिसका कारण शार्ट सर्किट होना माना जा रहा है. घटना में जहां रमेश का मकान पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गया. वहीं, उसके मकान के साथ स्थित बस्तीराम का मकान भी आग की चपेट में आ गया. देखते ही देखते दोनों मकानों में आग लग गई.

सिरमौर में अग्निकांड में जले 2 मकान

हालांकि ग्रामीणों की मदद से गौशाला में बंधे पशुओं और मकान में रह रहे लोगों को बाहर निकाल लिया गया. वहीं, ये दोनों ही मकान गांव के बीचोबीच बने हुए हैं, जिसके चलते गांव के अन्य घरों में भी आग फैलने का खतरा बन गया. इस बीच ग्रामीणों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक ये दोनों मकान जलकर राख हो चुके थे. वहीं, पीड़ित रमेश चंद ने बताया कि उसके मकान में करीब 30 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. जबकि बस्तीराम ने बताया कि उसके मकान में करीब 12 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

घर में रखा सारा सामान जलकर राख

वहीं, एसडीएम शिलाई सुरेश कुमार सिंघा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित रमेश कुमार को 8000 और बस्तीराम को 4000 रुपए की फौरी सहायता प्रदान की गई है. उन्होंने कहा कि नुकसान की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ितों को उचित मुवाजा दिया जाएगा.

ये भी पढे़ें: करसोग के जंगल में आग का तांडव, अमूल्य वन संपदा जलकर राख, ड्राई स्पेल से बढ़ी परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details