राजस्थान

rajasthan

जानें- कौन हैं ये IAS ऑफिसर, जिसने सहरिया बच्चों के लिए बनाए गए भोजन का चखा स्वाद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 8, 2024, 2:07 PM IST

बारां के जिला कलेक्टर ने नाहरगढ़ क्षेत्र के सिमलोद गांव में पहुंच कर सहरीया बच्चों के लिए बनाए जा रहे भोजन को जांचा. इस दौरान उन्होंने भोजन का स्वाद चखा. जिसके कारण उनकी सादगी सबको पसंद आ रही है.

District Collector Baran
भोजन को स्वयं लेकर जिला कलेक्टर ने चखा

भोजन को स्वयं लेकर जिला कलेक्टर ने चखा स्वाद

बारां. ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई के तहत जिला कलेक्टर तोमर गुरुवार को नाहरगढ़ क्षेत्र के सिमलोद गांव पहुंचे थे, जहां वो अचानक मां बड़ी केंद्र पहुंचे और सहरीया बच्चों के लिए बनाए जा रहे भोजन को जांचा. इस दौरान कलेक्टर ने स्वयं दाल चावल लेकर चखा. कलेक्टर की इस सादगी की हर कोई तारीफ कर रहा है.

राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए माह के प्रथम गुरुवार को किशनगंज की ग्राम पंचायत सिमलोद में जनसुनवाई की. कार्यक्रम में जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने आमजन की परिवेदनाएं प्राप्त कर प्रकरणों का त्वरित निस्तारण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया. जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को सुना. जन सुनवाई में ग्रामीणों की ओर से पेयजल आपूर्ति से संबंधित शिकायतें प्रस्तुत की गई. परिवेदना पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया है. इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 56 परिवेदनाएं प्रस्तुत हुई, जिनमें से विभिन्न परिवेदनाओं का मौके पर ही निस्तारण कर शेष परिवेदनाएं राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज की गई.

इसे भी पढ़ें :बारां में जबरन स्कूल पर लगाया ताला, पुलिस पहुंची तो लोगों ने फेंके पत्थर, जानिए पूरा मामला

कई सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण : जनसुनवाई के दौरान उन्होंने ग्रामीणों को राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की बात कही. जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने सिमलोद ग्राम पंचायत में जनसुनवाई के पश्चात मुख्यालय स्थित मां बाड़ी केन्द्र का जायजा लिया तथा पोषाहार को चख कर जांचा और बच्चों के शैक्षिक स्तर में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने नाहरगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, राजकीय महाविद्यालय, जनजाति कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया और इन सभी स्थानों पर साफ-सफाई, रिकार्ड का सुव्यवस्थित संधारण व इनके विकास को लेकर प्रस्ताव भिजवाने सहित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details