उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कल्याण ज्वेलर्स से ज्वेलरी चोरी करने वाले अंतरजनपदीय गिरोह का भंडाफोड़, दो महिला गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 13, 2024, 8:14 PM IST

वाराणसी में एक ज्वेलरी शोरूम से चोरी (theft in jewelery showroom) करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी महिलाओं के पास से 25 हजार रुपये बरामद किए है. पुलिस अन्य आरोपीयों की तलाश कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

एसीपी चेतगंज नीतू ने दी जानकारी

वाराणसी: जिले के सिगरा पुलिस ने ज्वेलरी शोरूम से चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया. इस दौरान पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. गिरोह के एक सदस्य की तलाश जारी है. पुलिस ने महिलाओं के पास से 25 हजार रुपये बरामद किए हैं. पुलिस ने महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की. गिरफ्तार महिलाओं का इतिहास खंगाला गया, तो पुष्पा यादव पर आठ मुकदमे और माया चंदन पर तीन मुकदमे दर्ज हैं. महिलाओं के अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है.

सिगरा क्षेत्र स्थित कल्याण ज्वेलर्स में 2 जनवरी को ग्राहक बन कर अंतरजनपदीय तीन शातिर ज्वेलरी खरीदने पहुंचे. इस दौरान महिलाओं ने सेल्स कर्मचारी को चूड़ियां दिखाने को कहा. इसके बाद शोरूम के स्टॉफ को भ्रमित कर दूसरे साथी को चार सोने की चूड़ीयां दी. जिसकी अनुमानित कीमत ढाई लाख है. इसके बाद अन्य जेवरातों को देख शोरुम से फरार हो गए. चोरी की यह पूरी घटना एसएसटीवी में कैद हो गई. इसके बाद कल्याण ज्वेलर्स के फ्रेंचाइजी दीपक पाण्डेय ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

इसे भी पढ़े-मालिक ने ही साथी के साथ मिलकर चुराए थे कारीगर की दुकान से 7 लाख के आभूषण, दोनों गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. पुलिस ने सर्विलांस की मदद से माया पांडेय (35) वर्ष, निवासी महिला निवासी नागर पिपौरी थाना गुजैनी जिला कानपुर, पुष्पा यादव (58) वर्ष, पत्नी बाबू सिंह निवासी आनंद इनक्लेव थाना किदवई नगर जिला कानपुर को गिरफ्तार कर लिया है.

एसीपी चेतगंज नीतू द्वारा मामले का खुलासा करते हुए, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि 2 जनवरी को कल्याण ज्वेलर्स से चार सोने की चूड़ियां चोरी की गई थी. जिसको सिगरा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुकदमा दर्ज कर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है. एक पुरुष की तलाश जारी है. यह अंतर्जनपदीय गिरोह है, जो इटावा, औरैया, कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ एवं वाराणसी जैसे जिलों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. इन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े-पुलिस की वर्दी में ट्रेन और प्लेटफार्म पर चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऐसे खुली पोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details