मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी की बेटी का कोटा में अपहरण, पीड़ित पिता से सिंधिया बोले- "चिंता मत करो मेरी जिम्मेदारी है, आपकी ही नहीं मेरी भी बेटी है"

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 8:50 PM IST

Updated : Mar 19, 2024, 10:55 PM IST

Shivpuri NEET Student Kidnap in Kota: राजस्थान के कोटा में NEET की तैयारी करने गई शिवपुरी की छात्रा का अपहरण हो गया. अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकत की मांग कर जान से मारने की धमकी दी है. मामले की सूचना मिलते ही केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने राजस्थान सीएम और बच्ची के पिता से बात की.

Shivpuri NEET Student Kidnap in Kota
शिवपुरी की बेटी का कोटा में अपहरण, सिंधिया ने की राजस्थान सीएम से बात

शिवपुरी।मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र की रहने वाली एक छात्रा का राजस्थान के कोटा में अपहरण हो गया. 19 मार्च की सुबह परिवार को खबर मिली कि धाकड़ समाज की एक बेटी जो कोटा में पढ़ाई कर रही थी, उसका किडनैप कर लिया गया है. आरोपियों ने 48 घंटे बाद बच्ची के पिता को संपर्क कर पैसे की मांग की. वहीं जब यह खबर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा से फोन पर बात की. साथ ही परिजनों को आश्वासन भी दिया.

शिवपुरी की बेटी का कोटा में अपहरण

दरअसल, शिवपुरी के बैराड़ थाना क्षेत्र की रहने वाली यह बेटी साल 2023 में राजस्थान के कोटा में पढ़ाई के लिए गई थी. बच्ची विज्ञानगर स्थित एक कोचिंग सेंटर में NEET की कोचिंग कर रही थी. जहां कुछ बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया. बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने पिता से करीब 48 घंटे बाद संपर्क किया. आरोपी ने वाट्सएप के जरिए पीड़िता के पिता को एक फोटो भेजी. जिसमें बच्ची के हाथ-पैर एक रस्सी से बंधे हुए हैं और वह किसी कमरे में पड़ी हुई है. अपहरणकर्ताओं ने एक अकाउंट नंबर शेयर कर पिता से 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी है. इसके साथ ही आरोपियों ने धमकी भी दी है कि अगर पैसे नहीं मिले तो वो उसे मार देंगे.

सिंधिया ने की राजस्थान CM और पीड़ित पिता से बात

वहीं शिवपुरी की बेटी के कोटा में अपहरण की जानकारी केंद्रीय मंत्री सिंधिया को मिली तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने तुरंत राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को फोन लगाया. जहां उन्होंने मामले में जल्द कार्रवाई कर बच्ची को सुरक्षित वापस लाने के लिए कहा. इतना ही नहीं इसके बाद सिंधिया ने पीड़ित पिता से भी बात कर उन्हें आश्वासन दिया. सिंधिया ने कहा कि ' मुझे इस घटनाक्रम को लेकर बहुत चिंता. आप फिक्र मत करो अपनी पत्नी का ध्यान रखें. अब यह मेरी जिम्मेदारी है. मैंने राजस्थान के सीएम से बात कर बच्ची को सुरक्षित लाने की बात कही है. सिंधिया ने पीड़िता पिता से कहा कि बेटी बस आपकी नहीं है, वह मेरी भी बेटी है. इसके साथ ही सिंधिया ने कहा कि मैं आपके साथ हूं और जो भी बात होगी आप मुझे बताना. मैं आपके संपर्क में रहूंगा.'

यहां पढ़ें...

रीवा से किशोरी का अपहरण कर बेंगलुरु में बनाया बंधक, 6 दिन तक लूटते रहे अस्मत

घोड़ाडोंगरी में फिल्मी स्टाइल में कार से आये बदमाश, युवक की पिटाई कर कार में उठाकर ले गए, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, जांच में जुटी पुलिस

बेटी के किडनैपिंग की जानकारी मिलते ही कोटा पहुंचे पिता

वहीं बेटी के अपहरण की जानकारी मिलते ही पीड़िता पिता तुरंत कोटा पहुंचे और वहां उन्होंने शिकायत दर्ज कराई. घटना सामने आने के बाद राजस्थान के कोटा की पुलिस तहकीकात में जुट गई है. कोटा के एसपी ने छात्र की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपए देने का ऐलान भी किया है.

Last Updated : Mar 19, 2024, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details