उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भतीजे की सीट से लड़ रहे चाचा शिवपाल बोले- बदायूं और संभल तो नेताजी के परिवार की सीटें, जीत जाएंगे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 16, 2024, 9:16 AM IST

Updated : Mar 16, 2024, 9:56 AM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि यूपी की सभी 80 सीटों पर बीजेपी को हार मिलेगी. कहा कि इस बार भाजपा की सरकार नहीं बनेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि यूपी की सभी 80 सीटों पर बीजेपी को हार मिलेगी.

संभल : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि यूपी की सभी 80 सीटों पर बीजेपी को हार मिलेगी. कहा कि इस बार भाजपा की सरकार नहीं बनेगी. यूपी में बीजेपी को हराना सपा की जिम्मेदारी है.

बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी शिवपाल शुक्रवार को कस्बा बबराला पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की जगह उन्हें टिकट दिया जाना रणनीति का एक हिस्सा है. रणनीति के तहत ही उन्हें बदायूं सीट से उतारा गया है. कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरा है और यह गठबंधन बीजेपी को हराने के लिए ही बना है. शिवपाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी यूपी में दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी. यूपी में बीजेपी को हराना सपा की जिम्मेदारी है.

सपा नेता ने दावा किया कि यूपी में बीजेपी को इतनी सीट से हराएंगे कि उनकी सरकार नहीं बनेगी. बदायूं में सोशल मीडिया पर स्थानीय प्रत्याशी को जिताने की चल रही खबरों पर उन्होंने कहा कि बदायूं और संभल नेताजी की पारिवारिक सीट रही है. यहां से मुलायम सिंह यादव, रामगोपाल यादव और धर्मेंद्र यादव जीते हैं. लोग नेताजी के नाम पर वोट देते हैं. धर्मेंद्र यादव के टिकट कटने पर कहा कि दो-चार दिन में साफ हो जाएगा कि वे कहां से लड़ेंगे. जहां से भी लड़ेंगे, सांसद बन कर जाएंगे.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने अभी तक धर्मेंद्र यादव को कहीं से भी टिकट नहीं दिया है. माना जा रहा था कि वह बदायूं से चुनाव लड़ेंगे लेकिन उनकी जगह शिवपाल को बदायूं का उम्मीदवार बनाया गया है. बदायूं से सपा का टिकट मिलने के बाद शिवपाल इस लोकसभा क्षेत्र के गुन्नौर विधानसभा इलाके में जनसंपर्क के लिए पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें : नागरिकता संशोधन अधिनियम, 'वोटों का धुर्वीकरण Vs बीजेपी ने जो कहा वो किया'

यह भी पढ़ें : कांग्रेस यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैनात करेगी समन्वयक, सपा के साथ सीटवार पैनल बनाएगी

Last Updated :Mar 16, 2024, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details