उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिवपाल यादव ने छोड़ी बदायूं सीट, कार्यकर्ता सम्मेलन में बेटे आदित्य को उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव - Shivpal left Badaun seat

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 2, 2024, 9:59 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 10:11 PM IST

शिवपाल सिंह यादव ने बदायूं से चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, अब बेटे आदित्य यादव को लड़ाएंगे बदायूं से चुनाव

SHIVPAL LEFT BADAUN SEAT
SHIVPAL LEFT BADAUN SEAT

SHIVPAL LEFT BADAUN SEAT

संभल: टिकट को लेकर समाजवादी पार्टी के भीतर छिड़ा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुरादाबाद, रामपुर और मेरठ के बाद अब बदायूं में भी समाजवादी पार्टी की मुश्किलें खड़ी हुई है. बदायूं से समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने चुनाव नहीं लड़ने का एलान कर दिया है. साथ ही अपने पुत्र आदित्य यादव के नाम का प्रस्ताव सपा मुखिया अखिलेश यादव को भेजा है.

बता दें कि, शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को जिले के बबराला में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे. जहां सम्मेलन में सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव की जगह उनके पुत्र आदित्य यादव को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया. इस मौके पर सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि, बदायूं की पूरी जनता समाजवादी पार्टी के साथ है. सम्मेलन में आदित्य यादव की बदायूं लोकसभा से चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को पास किया गया है. अब वह प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास जाएगा. अब इस प्रस्ताव को पास करना राष्ट्रीय नेतृत्व के हाथ में हैं.

बता दें कि, बदायूं लोकसभा सीट पर सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन कुछ दिन बाद उनका टिकट काटकर शिवपाल सिंह यादव को दे दिया गया. इसके बाद बदायूं लोकसभा सीट को लेकर घमासान मच गया. इस बीच चर्चा होने लगी कि शिवपाल सिंह यादव इस सीट को अपने बेटे आदित्य यादव के लिए छोड़ रहे हैं. और मंगलवार को इसका एलान हो गया.

अब देखना यह होगा कि, अखिलेश यादव बदायूं सीट के लिए आदित्य यादव के नाम पर मुहर लगाते हैं या फिर किसी और चेहरे को यहां से उतारेंगे. बाहरहाल समाजवादी पार्टी के भीतर टिकट को लेकर लगातार टकराव के हालात बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव बोले, दुनिया की ही नहीं, पूरे ब्रह्मांड की झूठी पार्टी है भाजपा - Akhilesh Yadav Slams BJP

Last Updated :Apr 2, 2024, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details