हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

DC शिमला के पिता एवं पूर्व निगम कमिश्नर एचएन कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक, शातिरों ने लोगों से मांगे पैसे

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 9, 2024, 10:49 AM IST

HN Kashyap Facebook Account Hacked: शिमला के डीसी अनुपम कश्यप के पिता एवं पूर्व नगर निगम शिमला के कमिश्नर एचएन कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक होने का मामला सामने आया है. शातिरों द्वारा उनके नाम से एक और फेक आईडी भी बना ली है और अब लोगों द्वारा पैसे मांग रहे हैं. शिमला पुलिस जांच में जुट गई है.

HN Kashyap Facebook Account Hacked
HN Kashyap Facebook Account Hacked

शिमला:हिमाचल प्रदेश में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. शातिरों द्वारा ठगी को अंजाम देने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी शिमला से सामने आया है. जहां डीसी शिमला अनुपम कश्यप के पिता एवं पूर्व नगर निगम शिमला के कमिश्नर एचएन कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. शातिरों द्वारा उनके अकाउंट से पैसे मांगने का मामला सामने आया है.

BJP के पूर्व प्रत्याशी रह चुके हैं HN कश्यप: शिमला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एचएन कश्यप के फेसबुक अकाउंट को शातिरों द्वारा हैक कर लिया गया है और उससे छेड़छाड़ कर लोगों से पैसे मांगे गए हैं. इसके बाद शातिरों ने उनके नाम से एक और फेक फेसबुक आईडी बनाई और उनसे जुड़े लोगों से पैसे मांगने लगे. जब इस बात का पता एचएन कश्यप को चला तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी. इसके साथ ही उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पेज हैक होने को लेकर जानकारी साझा की. बता दें कि एनएच कश्यप पूर्व में शिमला संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी रहे हैं.

एसपी शिमला की लोगों से अपील: मामले की पुष्टि करते हुए एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि एनएच कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक करने और फेक आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है और जल्द ही शातिर पुलिस की गिरफ्त में होगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर लोगों के पास इस तरह से कोई भी मैसेज आते हैं तो वह पहले उस व्यक्ति से बात कर मामले को वेरीफाई कर लें कि कहीं कोई शातिर फेक आईडी बनाकर उनके नाम पर ठगी तो नहीं कर रहा है. बिना जांच पड़ताल के इन शातिरों के झांसे में न आएं.

पहले भी हैक हो चुके हैं जानें-मानें लोगों के अकाउंट:गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रदेश में जाने-माने व्यक्तियों के फेसबुक अकाउंट हैक हुए है या फिर उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर शातिरों द्वारा लोगों से पैसे मांगे गए हैं. बीते महीने ही आईजीएमसी शिमला में मेडिसिन विभाग के एक प्रोफेसर का भी फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों द्वारा पैसे मांगने का मामला सामने आया था. शातिरों ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से लेकर धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा का भी फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया था. साइबर पुलिस द्वारा इन फेक अकाउंट को बंद करवाया जा रहा है और लोगों से भी सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ें:विधायक सुधीर शर्मा का फेसबुक पेज हैक, साइबर थाने में शिकायत दर्ज

ये भी पढ़ें: CM सुक्खू के नाम पर बनी FACEBOOK ID हैक, शातिर ने मैसेज कर मांगा गूगल पे नंबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details