मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोहन यादव का कमलनाथ पर तंज "एक नहीं बल्कि दो हेलीकॉप्टर से चलते हैं, कभी गरीबों के बारे में नहीं सोचा" - shahdol bjp public rally

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 12:51 PM IST

शहडोल में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा "कमलनाथ खुद तो हेलीकॉप्टर से यात्रा करते हैं लेकिन गरीबों के लिए कभी हेलीकॉप्टर सेवा के बारे में सोचा तक नहीं. वहीं, बीजेपी सरकार ने गरीबों के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की है.

shahdol bjp public rally
शहडोल जिला मुख्यालय के गांधी चौक में भारतीय जनता पार्टी चुनावी सभा

सीएम मोहन यादव का कमलनाथ पर तंज

शहडोल।शहडोल जिला मुख्यालय के गांधी चौक पर भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी सभा का आयोजन किया. इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर उनका नाम लिए बगैर तंज कसा. सीएम ने कहा "बगल में यहां थोड़ी दूर पर एक और बड़े कांग्रेस के नेता हैं, जिनके पास एक नहीं, दो हेलीकॉप्टर हैं, वे हेलीकॉप्टर से उड़ते हैं. लेकिन गरीब आदमी के लिए हेलीकॉप्टर की कोई सुविधा नहीं दी. उन्होंने 13 महीने की सरकार चलाई. इस दौरान भी जनता को सुविधा नहीं दी."

गरीब मरीजों के लिए पीएम श्री हेलीकॉप्टर एंबुलेंस की सुविधा

मोहन यादव ने कहा "हमने लोगों को पीएम श्री हेलीकॉप्टर एंबुलेंस की सुविधा दी. कोई भी गरीब आदमी अगर किसी अस्पताल में गंभीर स्थिति में है तो आगे के किसी और अस्पताल ले जाने के लिए एंयर एंबुलेंस तैनात रहेगी. कलेक्टर और डॉक्टर डिसाइड करेंगे और हम अपनी एयर एंबुलेंस पहुंचाएंगे, जिससे उसके आगे की पूरे इलाज की व्यवस्था हो सके. अर्थात गरीब आदमी के लिए भी हेलीकॉप्टर की सुविधा होगी. केवल हेलीकॉप्टर ही नहीं उसमें डॉक्टर भी रहेगा, नर्स भी रहेंगी सारी व्यवस्था के साथ. यही नहीं रास्ते में कोई एक्सीडेंट हो जाए. गंभीर हालत में कोई पड़ा है, ऐसे में अगर आवश्यकता पड़ती है तो हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि एयर एंबुलेंस के माध्यम से उसकी जान बचाई जाएगी."

शहडोल में बीजेपी की रैली में उमड़ी पब्लिक

धार्मिक यात्रा के लिए भी हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होगी

मुख्यमंत्री ने कहा "धार्मिक पर्यटन के लिए जबलपुर से आकर किसी को अमरकंटक आना है तो धार्मिक यात्रा के माध्यम से अभी तक केवल सड़क मार्ग से आते हैं. ट्रेन से आएं तो पेंड्रा रोड से आ सकते थे. आने वाले समय में जैसी केदारनाथ व बद्रीनाथ में हेलीकॉप्टर सेवा है, ऐसी ही सुविधा हम अपने प्रदेश के पर्यटन केंद्रों में देने वाले हैं. अपने अमरकंटक में शहडोल की पट्टी पर उतरकर वहां से आएंगे और दर्शन करके जाएंगे. पूरे प्रदेश में ऐसी यात्रा की सुविधा हम लागू कर रहे हैं. पर्यटन के क्षेत्र के माध्यम से बहुत बड़ी सौगात मिलेगी."

ये खबरें भी पढ़ें...

चुनावी सभा में मोहन यादव "रीवा के साथ हमेशा नाइंसाफी, कांग्रेस ने वोट लेकर मौज-मस्ती की"

छिंदवाड़ा की जनता से माफी मांगें सीएम मोहन यादव, ऐसा क्यों कह रहे हैं कमलनाथ

बीजेपी की दुखती रग छिंदवाड़ा लोकसभा सीट

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिसमें से 28 सीटों पर पिछली बार भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की थी. एकमात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट में जीत दर्ज करने के लिए भारतीय जनता पार्टी लगातार मेहनत कर रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता छिंदवाड़ा लोकसभा सीट का दौरा कर रहे हैं. इसी का असर है कि अब शहडोल के भी चुनावी सभा में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कमलनाथ पर तंज कसा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details