बिहार

bihar

शहाबुद्दीन की पत्नी को नीला-पीला झंडा से नहीं है परहेज, सिवान से चुनाव लड़ने के दिये संकेत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 7, 2024, 7:05 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू हो गयी है. दोनों प्रमुख गठबंधन प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही है. लेकिन, बिहार की राजनीति के केंद्र में रहने वाले सिवान लोकसभा क्षेत्र राजनीतिक कोलाहल से दूर है. सिवान लोकसभा सीट से राजद से कई उम्मीदवार के नाम सामने आये लेकिन उस पर मोहर नहीं लगी है. इन सबके बीच हिना शहाब जिले के प्रखंडों में कार्यक्रम कर रही हैं. इसे चुनाव लड़ने की तैयारी माना जा रहा है. पढ़ें, विस्तार से.

हिना शहाब, पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी
हिना शहाब, पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी

हिना शहाब, पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी.

सिवानः लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी सभी दलों ने शुरू कर दिया है. सिवान में दोनों प्रमुख गठबंधन एनडीए और इंडिया से कौन दल चुनाव लड़ेगा और कौन प्रत्याशी हो सकता है इस पर कोई सुगबुगाहट नहीं हो रही है. इन सबके बीच सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. अपने लोकसभा क्षेत्र में वह लगातार दौरा कर रही हैं. इस दौरान उन्होंने मैरवा में संकेत दिये कि उन्हें किसी भी दल से परहेज नहीं है.

"झंडा हरा हो पीला हो या नीला हो. हम सब लोग एक बराबर हैं. सबका सम्मान करना हमारा फर्ज है. सिवान जिला हम सबका है. हम सबका मतलब हम सब एक परिवार हैं. और परिवार में कोई भी छोटी मोटी बात होती है तो उसको दिल पर नहीं लिया जाता है. मेल मिलाप करके चलने की कोशिश की जाती है."- हिना शहाब, पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी

मैरवा में कार्यक्रमः सिवान के मैरवा में सात मार्च को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम किसी भी राजनीतिक दल के बैनर के तले नहीं था. यहां सिर्फ और सिर्फ शहाबुद्दीन के समर्थक पहुंचे थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हिना शहाब ने सभी को पंचायत लेवल पर इकट्ठा होने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि आप लोग पंचायत लेवल पर एकत्रित हों. सभी की समस्याओं को सुनें और मुझ को अवगत कराएं.

राजद से बढ़ी दूरीः बता दें कि हिना शहाब ने पहले भी कई मौके पर चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा था कि वक्त आने पर सब कुछ बता दिया जाएगा. बताते चलें कि राजद से शहाबुद्दीन परिवार की दूरियां की लगातार खबरें भी आई हैं. अभी कुछ दिन भी पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सिवान में जन विश्वास यात्रा के तहत आए थे. उनके मंच पर तमाम लोग मौजूद थे लेकिन शहाबुद्दीन परिवार का कोई भी सदस्य मंच पर मौजूद नहीं था. उसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगा कि शहाबुद्दीन परिवार से राजद दूरियां बढ़ गई है.

इसे भी पढ़ेंः सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के परिवार से नाराज हैं तेजस्वी? सवाल पूछने पर 'हंसकर' टाला

इसे भी पढ़ेंः BJP के ओमप्रकाश यादव के बगावती सुर, बोले- 'JDU के खाते में गई सीट तो निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव'

ABOUT THE AUTHOR

...view details