राजस्थान

rajasthan

अजमेर में अनियंत्रित होकर पलटी स्कूल बस, 15 छात्र को आई हल्की चोट - Road Accident in Ajmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 29, 2024, 4:40 PM IST

School Bus Overturned in Ajmer, अजमेर के नसीराबाद में एक स्कूल बस सड़क के किनारे पलट गई. इस दौरान बस में 15 स्कूली छात्र शामिल थे, जिन्हें हल्की चोट आई है.

Road Accident in Ajmer
Road Accident in Ajmer

अजमेर. नसीराबाद के समीप ग्राम जटिया के पास एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में सवार 15 स्कूली छात्र मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिनको अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. स्कूल की छुट्टी के बाद बस विद्यार्थियों को जटिया और बलवंता और इनके समीप के गांवों में छोड़ने जा रही थी. हादसा होते ही ग्रामीणों की मदद से सभी विद्यार्थियों को सुरक्षित बस से बाहर निकल लिया गया. घटना की सूचना मिलते ही नसीराबाद सदर थाना प्रभारी प्रह्लाद सहाय भी मौके पर पंहुच गए. पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

नसीराबाद सदर थाना प्रभारी प्रह्लाद सहाय ने बताया कि स्कूल की छुट्टी के बाद बस बच्चों को घर छोड़ने के लिए जा रही थी. दांता के नजदीक बस पलट गई. हादसे में बच्चों को मामूली चोट आई है. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है. सहाय ने बताया कि प्रथम दृष्टया बस का स्टीयरिंग जाम होने के कारण हादसा होना प्रतीत हो रहा है. पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है. हालांकि, इस हादसे के बाद किसी ने मुकदमा दर्ज करवाने के लिए थाने पर शिकायत नहीं दी है.

पढ़ें. शादी समारोह से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

पुरानी बस का फिटनेस :स्कूल बस और अन्य बाल वाहिनी वाहनों के फिटनेस को लेकर यहां सवाल उठ रहा है. बस के हालात देखें तो बस काफी पुरानी नजर आ रही है. बस का आरटीओ से फिटनेस चेक कब हुआ, इसको लेकर भी संशय बना हुआ है. फिलहाल नसीराबाद सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, हादसे में घायल हुए सभी छात्र सामान्य हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details