झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन, पेश किया जाएगा आर्थिक सर्वे रिपोर्ट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 26, 2024, 7:50 AM IST

Updated : Feb 26, 2024, 8:23 AM IST

Second day of budget session. झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. आज सत्र का दूसरा दिन है. दूसरे दिन सदन में हंगामे के आसार हैं.

Second day of budget session
Second day of budget session

रांचीः झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. सदन में आज आर्थिक सर्वे रिपोर्ट पेश किया जाएगा. सत्ता पक्ष और विपक्ष के रवैये को देखते हुए आज भी सदन की कार्यवाही के हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं.

बता दें कि 23 फरवरी से झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ है. आज सत्र का दूसरा दिन है, दूसरे दिन सदन में सरकार आर्थिक सर्वे रिपोर्ट पेश करेगी. इसके अलावा प्रश्नकाल होगा. इसके साथ ही सदन में मौजूदा वित्तीय वर्ष के तीसरे अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी. चर्चा के बाद इसे पारित कराया जाएगा. गौरतलब है कि सत्र के पहले दिन सरकार ने सदन में मौजूदा वित्तीय वर्ष 2023-24 का 4981 करोड़ का तृतीय अनुपूरक बजट पेश किया था.

बताते चलें किस चंपई सोरेन कार्यकाल का यह अंतिम बजट सत्र है. 27 फरवरी को सरकार सदन में वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेगी. जिसे लेकर आम और खास हर वर्ग को काफी उम्मीद है. लोगों को उम्मीद है कि सरकार महिला, उद्योग, छात्र सहित अन्य कई चीजों को लेकर विशेष घोषण बजट में करेगी.

23 फरवरी से शुरू हुआ बजट सत्र 2 मार्च तक चलेगा. सत्र के दौरान विपक्ष का तेवर काफी गर्म रहेगा. पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार पर राज्य के छात्रों को धोखा देने का आरोप लगाया. इसके साथ ही सदन में भी जेएसएससी पेपर लीक समेत अन्य मुद्दों को लेकर हंगामा किया. बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही शोक प्रकाश के बाद तृतीय अनुपूरक बजट पेश करने के साथ ही स्थगित कर दी गई थी.

Last Updated : Feb 26, 2024, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details