राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक सीमा पर तस्करी रोकने के लिए पुलिस और BSF ने चलाया सर्च अभियान, ग्रामीणों से की ये अपील - Search operation

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 3, 2024, 11:10 AM IST

Joint search operation of police and BSF against smuggling, भारतीय सीमा में पाकिस्तानी तस्करों की ओर से की जाने वाली तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस और बीएसएफ की तरफ से श्रीगंगानगर जिले में संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया. इस दौरान दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की गई.

POLICE AND BSF SEARCH OPERATION
पुलिस और BSF का सर्च अभियान

पुलिस और BSF का सर्च अभियान

श्रीगंगानगर.भारतीय सीमा में पाकिस्तानी तस्करों की ओर से मादक पदार्थों को गिराने और यहां से तस्करी किए जाने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इन घटनाओं का ग्राफ पिछले कुछ दिनों से और अधिक बढ़ा है. ऐसे में अब हेरोइन तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस और बीएसएफ अलर्ट पर है. साथ ही इसके लिए सीमा क्षेत्र में सर्च अभियान चलाने के अलावा लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

एसपी गौरव यादव ने बताया कि श्रीकरनपुर थाना क्षेत्र स्थित भारत-पाक सीमा पर पुलिस और बीएसएफ ने सयुंक्त रूप से सर्च अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि ड्रोन के माध्यम से इलाके की जांच की गई. इस दौरान दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ भी की गई. श्रीकरणपुर सर्कल के सीओ संजीव चौहान ने बताया कि गांव मांझीवाला और उसके आसपास भारत पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में पुलिस और बीएसएफ की ओर से कई स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों की भी जांच की गई. हालांकि, इस दौरान कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला. ग्रामीणों से संदिग्ध लोगों के आने और यहां ठहरने की जानकारी देने की अपील की गई है.

इसे भी पढ़ें-राजस्थान में पाकिस्तानी ड्रोन से बरामद हुई तस्करी की हेरोइन, पैकेट पर लिखा 'पठान'

बता दें कि पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश करते रहे हैं. वहीं, स्थानीय तस्कर इस हेरोइन की डिलीवरी लेने यहां पहुंचते हैं. ज्यादातर तस्कर पकड़े जाते हैं. बावजूद इसके ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. श्रीकरणपुर सर्कल के सीओ संजीव चौहान ने कहा कि इस तस्करी को रोकने में ग्रामीणों का सहयोग बहुत जरूरी है. अगर ग्रामीण सक्रिय होकर किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस और बीएसएफ को देंगे तो आरोपियों को पकड़ना आसान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details