हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Assam की संजना सूनी पड़ी दीवारों पर भर रही स्वच्छता के रंग, हिमाचल टूरिज्म के साथ करना चाहती हैं काम

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 28, 2024, 8:18 PM IST

Updated : Jan 28, 2024, 9:48 PM IST

Mandi News, Wall Painting Girl Assam: असम की संजना लामा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 3 दोस्तों संग मंडी की दीवारों को पर्यावरण स्वच्छता संदेश के साथ सजा रही हैं. संजना लामा पिछले 5 सालों से मंडी में रह रही हैं. संजना वॉल पेंटिंग व स्वच्छता को लेकर हिमाचल टूरिज्म के साथ काम करना चाहती हैं ये उनका सपना है. पढ़ें पूरी खबर...

sanjana lama assam
संजना लामा.

संजना लामा जानकारी देते हुए।

मंडी:असम की संजना लामा नगर निगम मंडी की सूनी पड़ी दीवारों पर स्वच्छता के रंग भर रही हैं. संजना लामा बिना किसी पैसे के बतौर वालंटियर अपने दोस्तों संग वॉल पेंटिग के जरिए शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दे रही हैं. स्माइल हिमाचल संस्था के सहयोग से संजना लामा अपने 3 दोस्तों संग मंडी की दीवारों को पर्यावरण स्वच्छता संदेश के साथ सजा रही हैं.

वॉल पेंटिंग करते हुए संजना लामा

हिमाचल टूरिज्म के साथ काम करने का सपना: नगर निगम मंडी के द्वारा वॉल पेंटिंग के लिए शहर में फिलहाल 4 स्थान चिन्हित किए हैं. सेरी मंच के सामने चानणी से संजना ने वॉल पेंटिंग करना शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि इस पेंटिंग में गीले, सूखे व अन्य कचरे को डालने के लिए अलग-अलग डस्टबिन दर्शाए गए हैं. वहीं, पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधारोपण कितना जरूरी है, इसका भी संदेश दिया जा रहा है. वहीं, संजना ने बताया कि उन्हें कैलीग्राफी का भी शौक है और कार्ड के जरिए वे कैलीग्राफी भी करती हैं. हिमाचल में टूरिज्म को बढ़ाने के लिए वॉल पेंटिंग अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. आने वाले समय में वॉल पेंटिंग व स्वच्छता को लेकर हिमाचल टूरिज्म के साथ काम करने का उनका सपना भी है.

संजना लामा अपने 3 दोस्तों संग दीवारों को पर्यावरण स्वच्छ संदेश के साथ सजा रही हैं.

संजना लामा की खूब सराहना: नगर निगम के द्वारा स्वच्छता को लेकर किए जा रहे इन प्रयासों की स्माइल हिमाचल व संजना लामा की खूब सराहना की जा रही है. नगर निगम मेयर वीरेंद्र भट्ट ने बताया कि आने वाले समय में नगर निगम के सभी वार्डों में इस तरह की वॉल पेंटिंग बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में इस दिन से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी की जगी आस

Last Updated : Jan 28, 2024, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details