बिहार

bihar

रोहतास में अवैध बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई, एसडीएम ने 6 हाईवा को किया जब्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 6, 2024, 7:43 PM IST

Updated : Feb 9, 2024, 1:12 PM IST

Rohtas News: बिहार के रोहतास में बालू खनन मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. अवैध बालू लोड 6 हाईवा को जब्त किया गया है. वाहन मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

रोहतास में बालू खनन
रोहतास में बालू खनन

पटनाःबिहार के रोहतास में बालू खनन मामले में एसडीएम ने 6 हाईवा ट्रक को जब्त किया है. आयर कोठा इलाके में पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने ओवरलोडेड अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई की. बालू लोडेड हाईवा को जब्त करने से धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस की लगातार छापेमारी से बालू खनन करने वाले माफिया घाट पर कम दिखने लगे हैं.

धंधेबाज मौके से फरारःपुलिस प्रशासन ने मंगलवार को यह कार्रवाई की है. मिली सूचना के आधार पर एसडीएम सूर्य प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए आयरकोठा बाजार मोड़ से बालू लोडेड छह हाईवा जब्त किया. हालांकि इस दौरान कई धंधेबाज मौके से फरार हो गए.

"पुलिस-प्रशासन की संयुक्त रूप से कारवाई में बालू लोडेड छह हाईवा को जब्त किया गया है. ओवरलोडेड के साथ-साथ बालू लदे हाईवा से सड़क पर पानी टपक रहा था. जब्त सभी वाहनों पर खनन विभाग द्वारा जुर्माना लगाया जायेगा. वाहन मालिकों के बारे में पता लगाया जा रहा है."-सूर्यपताप सिंह, डेहरी एसडीएम

अवैध खनन पर लगेगी रोकः अनुमंडल क्षेत्र में लगातार अवैध व ओभर लोडेड बालू लदे वाहनों के परिचालन की सूचना प्रशासन को मिल रही थी. इस कड़ी में कार्यवाही की गई है. आगे भी अभियान जारी रहेगा. किसी भी कीमत पर अवैध धंधा करने वालो के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

पुलिस-प्रशासन की संयुक्त कार्रवाईः बता दें कि पुलिस प्रशासन की छापेमारी टीम में एएसपी शुभांक मिश्रा, अंचलाधिकरी अनामिका कुमारी, खनन निरीक्षक उस्मान, आयरकोठा थानाध्यक्ष प्राची कुमारी समेत पुलिस बल के जवान मौजूद थे. इस कार्रवाई से जिले के माफिया सहम गए हैं. घाट पर परहेज करने लगे हैं, लेकिन देखना है कि इस कार्रवाई का असर कब तक रहता है.

यह भी पढ़ेंःबालू तस्करों से 'गोपनीय जानकारी' साझा करने वाले सर्किल इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, DIG ने किया निलंबित

Last Updated : Feb 9, 2024, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details