बिहार

bihar

'शिक्षा अमीर बनने का आसान रास्ता, गलत राह पकड़ने वाले जाते हैं जेल', डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 24, 2024, 5:43 PM IST

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी
डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

Samrat Chaudhary: पटना में ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव ग्रुप की ओर से परिचर्चा का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अगर अमीर बनना है तो शिक्षा जैसे आसान रास्ता अपनाना होगा. इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि गलत रास्ता अपनाने वाले जेल भी जाते हैं. पढ़ें पूरी खबर.

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

पटनाःबिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि अमीर बनने का सबसे आसान रास्ता शिक्षा है. जो गलत रास्ता अपनाते हैं उन्हें जेल भी जाना पड़ता है. इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दो, तीन और चार जनरेशन से देश को लूटने का काम किया जा रहा है. सबका हिसाब किया जाएगा.

पटना में परिचर्चा का आयोजन:शनिवार को पटना श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव ग्रुप की ओर से 'शिक्षित, स्वस्थ, सुरक्षित व समृद्ध बिहार' विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी रहे. उन्होंने कहा कि श्रीबाबू के बाद किसी मुख्यमंत्री ने काम नहीं किया. सीएम नीतीश कुमार ही हैं जिन्होंने इसकी शुरुआत की. बिहार को और बड़ा करना है. इसके लिए काम हो रहा है.

पटना में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद अतिथि.

"हमलोग करीब 50 हजार करोड़ रुपए दूसरे राज्य को देते हैं. बिहार के छात्र दूसरे राज्य में जाकर पढ़ते हैं. अब हमें बिहार को और बड़ा बनाना है. इसके बाद किसी भी बिहारी को पढ़ाई के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार व्यवस्था खड़ा कर रहे हैं. अमीर बनना है तो शिक्षा ही आसान रास्ता है. जो गलत रास्ता पकड़ते हैं वे जेल जाते हैं."-सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम

'94 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार': सम्राट चौधरी ने शिक्षा कहा कि कर्नाटक में प्रखंड स्तर पर मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज बने हैं. हमलोग जिलों में अटके हुए हैं. इसलिए अब बिहार में ऐसी व्यवस्था करना है कि बिहार के छात्रा पढ़ने के लिए दूसरे प्रदेश नहीं जाएं. कहा कि सरकार शिक्षित, स्वस्थ, सुरक्षित और समृद्ध बिहार बनाने के लिए काम कर रही है. 2020 में हमलोगों ने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था. अब 94 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए योजना ला रहे हैं.

'माफियाओं पर होगी कार्रवाई': इस दौरान उन्होंने जमीन माफिया, बालू और शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. डीजीपी को स्पष्ट किया कि इतनी सख्ती हो कि माफिया को बिहार छोड़कर जाना पड़े. उन्होंने लालू परिवार पर तंज कसा. कहा कि ये लोग दो जनरेशन से देश को लूटने का काम कर रहे हैं. बंगाल में ममला बनर्जी का भतीजा अभिषेक बनर्जी सीएम बनना चाहते हैं. कहा कि दो, तीन और चार जनरेशन के नेता देश को लूट रहे हैं.

'दो दिन यात्रा फिर विदेश भाग जाते': राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि फोर्थ जेनरेशन की राजनीति करने वाले यात्रा करने चले हैं. चार दिन की यात्रा के बाद इटली या फिर स्विट्जरलैंड चले जाते हैं. दो दिन यात्रा और फिर विदेश चले जाते हैं. खुद पीएम बनने के लिए देश को डूबाने पर लगे हुए हैं. लालू यादव को लेकर कहा कि लालू यादव का नाम सुनते अति पिछड़ा और दलित भाग जाते हैं. रावण का आचरण वाले के पुत्र सदन में राम बनने चले थे.

यह भी पढ़ेंः'2G, 3G और 4G नेताओं ने मिलकर देश को लूटा', सम्राट चौधरी के इस बयान का क्या है मतलब?

ABOUT THE AUTHOR

...view details