मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सागर में पति-पत्नी और उनका साथी कार से करते थे तस्करी, चार लाख की स्मैक बरामद - sagar smack smuggling

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 24, 2024, 9:51 PM IST

Updated : Mar 24, 2024, 10:46 PM IST

सागर जिले के देवरी में पुलिस ने स्मैक की तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया है. स्मैक की यह तस्करी पति-पत्नी मिलकर करते थे. पुलिस ने 35.87 ग्राम की कीमत तीन लाख 85 हजार की स्मैक बरामद की है.

SAGAR SMACK SMUGGLING
सागर में पति-पत्नी और उनका साथी कार से करते थे तस्करी, चार लाख की स्मैक बरामद

सागर में पति-पत्नी और उनका साथी कार से करते थे तस्करी

सागर।बडे़ शहरों की बात छोडिए, छोटे-छोटे कस्बों में मादक पदार्थों का धंधा किस कदर फल फूल रहा है. इसकी बानगी आज सागर की देवरी पुलिस की कार्रवाई में देखने को मिली है. दरअसल देवरी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना इलाके के एक गांव से दो-दो अलग-अलग जगहों से तीन आरोपियों से स्मैक 35.87 ग्राम करीब तीन लाख 85 हजार की स्मैक बरामद की है. खास बात ये है कि पति-पत्नी मिलकर मादक पदार्थों के गोरखधंधे को अंजाम देते थे. जिनसे एक कार भी बरामद की गयी है.

क्या है मामला

होली और लोकसभा चूनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सागर अभिषेक तिवारी के निर्देश के चलते मादक पदार्थ बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस कड़ी में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री और परिवहन रोकने के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय करने के साथ-साथ तकनीकी आधार पर जानकारी जुटाने का काम किया गया. इसी कड़ी में थाना प्रभारी देवरी रोहित डोंगरे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना इलाके के बेलढाना गांव में तीन लोग स्मैक बेचने का कारोबार करते हैं. जिनमें एक युवक के अलावा एक दंपति भी शामिल है.पुलिस ने सूचना की तस्दीक करके 24 मार्च को अवैध रुप मादक पदार्थ स्मैक की ब्रिकी करने वाले मन्नू लोधी (35) के कब्जे से कुल 15.52 ग्राम स्मैक बरामद की गयी. जिसकी कीमत करीब एक लाख 55 हजार रुपये है.

इसके अलावा बेलढाना गांव से प्रदीप दुबे (40) और उसकी पत्नी नम्रता दुबे (29) के कब्जे से कुल 20.35 ग्राम स्मैक बरामद की गयी. जिसकी कीमत करीब 2 लाख 30 हजार रुपए की स्मैक और स्विफ्ट कार बरामद की गयी. तीनों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में धाराओं और एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

यहां पढ़ें..

सागर रेलवे स्टेशन पर युवक से बरामद 35 किलो चांदी के घुंघरू, 17 लाख से ज्यादा कीमत

नशे पर प्रहार, भिंड पुलिस ने पकड़ी स्मैक की बड़ी खेप, अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

तस्करी के तार जोड़ने में जुटी पुलिस

पुलिस इस मामले के खुलासे के बाद खुद सकते में है कि स्मैक जैसे मादक पदार्थों की तस्करी बडे़ शहरों में सुनने ज्यादा मिलती है, लेकिन अब छोटे-छोटे गांव और कस्बे में आसानी से ये धंधा फलफूल रहा है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है. कोशिश की जा रही है कि ये आरोपी कहां से स्मैक लेकर आते थे और किस तरह से गांव और कस्बों में खपाते थे. इसकी जानकारी जुटाई जाए. पुलिस सूत्रों की मानें तो जिले में इन आरोपियों के तार दूसरे कस्बों में जुडे़ हैं और उन कस्बों में भी स्मैक खपाई जा रही थी.

Last Updated : Mar 24, 2024, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details