झारखंड

jharkhand

शत - प्रतिशत मतदान को ले प्रशासन ने झोंकी ताकत, गिरिडीह में रन फॉर वोट का आयोजन - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 25, 2024, 10:46 AM IST

Updated : Apr 25, 2024, 11:05 AM IST

Voting awareness program in Giridih. मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो इसे लेकर गिरिडीह जिला प्रशासन कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहता. डीसी नमन प्रियेश लकड़ा के नेतृत्व में हर रोज जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. वोटरों को जागरूक करने के लिए रन फॉर वोट का भी आयोजन किया गया.

Run for Vote organized in Giridih to increase voting percentage
Run for Vote organized in Giridih to increase voting percentage

गिरिडीह में रन फॉर वोट का आयोजन

गिरिडीहः लोकसभा चुनाव में मत का प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा बढ़े इसे लेकर गिरिडीह जिला प्रशासन द्वारा पूरी ताकत झोंक दी गई है. जहां गांव - गांव में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. एलईडी जागरूकता वाहन के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. वहीं गुरुवार को गिरिडीह में रन फॉर वोट का आयोजन किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा के नेतृत्व में पदाधिकारी, स्कूली बच्चे व जवानों ने दौड़ लगायी.

लोकसभा चुनाव और गांडेय विधानसभा उपचुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आयोजित इस दौड़ की शुरुआत झंडा मैदान से की गई. कालीबाड़ी, बड़ा चौक, नगर भवन, न्यू सर्किट हाउस होते हुए सभी फिर से झंडा मैदान पहुंचे. यहां डीसी ने सभी को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई. बच्चों को यह कहा गया कि वे अपने अभिभावक को जागरूक करते हुए वोटिंग के दिन मतदान केंद्र पर अवश्य भेजे. यह बताया गया कि देश के विकास के लिए मतदान जरुरी है. इस दौरान डीटीओ शैलेश प्रियदर्शी, उपनगर आयुक्त विशालदीप खलखो, सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य मुन्ना कुशवाहा समेत कई लोग मौजूद थे.

इधर जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु व्यापक जन जागरुकता को लेकर एलईडी वाहन के माध्यम से जिले के विभिन्न प्रखंड में प्रचार प्रसार किया जा रहा है. डिजिटल वैन के माध्यम से गांव, कस्बों, टोलों में जाकर लोगों को मतदान और चुनावी प्रक्रिया के संबंध में जागरूक किया जा रहा है. खासकर वैसे बूथों में जहां पूर्व में मतदान प्रतिशत कम रहा है वहां यह जागरुकता वैन अवश्य ही पहुंच रहा है. जिलाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा का कहना है कि हर हाल में शत प्रतिशत मतदान करवाना है और इसी उद्देश्य में जिला की पूरी टीम जुटी है.

Last Updated :Apr 25, 2024, 11:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details