उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में होली खेलने को लेकर बवाल, छात्रों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा, 10 पर एफआईआर - Fighting in AMU campus

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 10:17 PM IST

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस में होली खेलने को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया. जिसके बाद दोनों गुटों में झड़प भी हो गई. 10 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

AMU कैंपस में होली खेलने पर बवाल

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में होली खेलने को लेकर छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा की दो गुट आपस में भिड़ गए. जिसमें एक गुट के छात्रों ने दूसरे गुट के छात्रों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा. जाकिर हुसैन इंजीनियरिंग कालेज पार्क की घटना बताई जा रही है. मारपीट के बाद एक पक्ष के छात्रों ने प्रॉक्टर कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया, तो वहीं दूसरा पक्ष थाना सिविल लाइन पहुंच कर मामला दर्ज कराया है. दस छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. एएमयू प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम ने कहा कि विश्वविद्यालय में नई परंपरा को जन्म नहीं लेने देंगे.

बताया जा रहा है कि AMU कैंपस में एमए फाइनल ईयर के छात्र आदित्य प्रताप सिंह अपने मित्रों के साथ जाकिर हुसैन इंजीनियरिंग कालेज के पार्क में होली खेलने के लिए पहुंचे. इस दौरान कुछ छात्र पार्क में घुस आए और विरोध करने लगे. जब आदित्य प्रताप ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. इस दौरान आदित्य और उसके साथियों ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई.

एएमयू के पूर्व छात्र निशिथ शर्मा ने बताया कि एएमयू में छात्र शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाना चाह रहे थे. लेकिन रेडिकल ग्रुप के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की है. पीड़ित छात्रा थाना सिविल लाइन पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है.

थाना सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि एएमयू परिसर में आपस में मन मुटाव के चलते दो पक्षों में झड़प हुई है. पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया है. पीड़ित पक्ष से तहरीर ली जा रही है. किसी को किसी प्रकार की चोट नहीं है. दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें :IS का भारत प्रमुख हारिश फारूकी का AMU से है कनेक्शन, अलीगढ़ मॉड्यूल केस में तलाश रही थी ATS

ABOUT THE AUTHOR

...view details