राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में एफएसटी टीम व पुलिस ने बस यात्री से जब्त की 3 लाख से ज्यादा की नगदी - Rs 3 lakh cash seized in Rajsamand

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 31, 2024, 9:20 PM IST

राजसमंद पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक बस की तलाशी ली. इस दौरान एक संदिग्ध यात्री के बैग से 3 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद की गई. यात्री को डिटेन कर लिया गया है.

Rs 3 lakh cash seized in Rajsamand
3 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद

राजसमंद. जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम एफएसटी व देलवाड़ा थाना पुलिस ने एक ट्रेवल्स बस की तलाशी लेने के दौरान संदिग्ध गतिविधि पर यात्री की तलाशी ली. संदिग्ध यात्री के पास बैग में साढ़े 3 लाख रुपए मिले, जिसके बारे में वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. इस पर एफएसटी टीम द्वारा नकद राशि को जब्त करते हुए आरोपी को पुलिस कस्टडी में ले​ लिया है.

देलवाड़ा थाना प्रभारी कमलेंद्रसिंह और एफएसटी टीम प्रभारी डॉ शंकर शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नेगड़िया टोल प्लाजा पर नाकाबंदी की. इस दौरान ट्रेवल्स की एक बस को रोक बस में बैठे यात्रियों के बैग की तलाशी की गई. इस दौरान एक यात्री सोपरी, देवगढ़ जिला राजसमंद निवासी भीम कलाल पुत्र जेठू कलाल की संदिग्ध गतिविध लगी. उसके बैग की तलाशी ली गई. बैग में 3 लाख 44 हजार 500 रुपए नकद मिले. रुपयों को लेकर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया.

पढ़ें:लोकसभा चुनाव के आचार संहिता के दौरान 60 लाख की नगदी जब्त - Rs 60 Lakh Cash Seized

वह नकद राशि के बारे में कोई दस्तावेज नहीं बता पाया. इस पर एफएसटी प्रभारी डॉ. शंकर शर्मा व थाना प्रभारी कमलेंद्र सिंह द्वारा नकद राशि को जब्त कर लिया गया. पुलिस ने बस को रवाना कर दिया, जबकि भीम कलाल को डिटेल कर थाने पर पुलिस कस्टडी में रखा गया है. पुलिस व एफएसटी टीम द्वारा इस प्रकरण को लेकर नाथद्वारा उपखंड अधिकारी तक सभी अधिकारियों को तथ्यात्मक रिपोर्ट भेज दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details