राजस्थान

rajasthan

आरपीएससी: सहायक नगर नियोजक प्रतियोगी परीक्षा 2022, पात्रता जांच के लिए अतिरिक्त विचारित सूची जारी - Assistant Town Planner Exam

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 16, 2024, 6:14 PM IST

आरपीएससी की सहायक नगर नियोजक प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत पात्रता जांच के लिए अभ्यर्थियों की अतिरिक्त विचारित सूची जारी कर दी गई है. हालांकि यह चयन या वरीयता सूची नहीं है.

RPSC
आरपीएससी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक नगर नियोजक (नगर नियोजन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत पात्रता जांच के लिए अभ्यर्थियों की अतिरिक्त विचारित सूची जारी की गई है. इसमें 24 अभ्यर्थियों को पात्रता जांच के लिए अस्थाई रूप से विचारित सूची में शामिल किया गया है. आयोग की ओर से इस परीक्षा का आयोजन 16 जून, 2023 को किया गया था. इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि परीक्षा के तहत पात्रता जांच के लिए 7 दिसंबर, 2023 और 22 फरवरी, 2024 को विचारित सूची जारी की गई थी. इनमें अस्थाई रूप से सम्मिलित अभ्यर्थियों के अधिक संख्या में अपात्र पाए जाने के कारण 24 अभ्यर्थियों को स्थाई रूप से विचारित सूची में सम्मिलित किया गया है. विचारित सूची चयन या वरीयता सूची नहीं है. उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यार्थिता सुनिश्चित करना है.

पढ़ें:नगर नियोजक प्रतियोगी परीक्षा 2022: विचारित सूची में शामिल काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों और नियमों के अनुसार की जाएगी. पात्रता की समस्त शर्तें नियम के अनुसार पूर्ण नहीं होने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी. पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से नियम के अनुसार मुख्य चयन सूची और आरक्षित सूची जारी की जाएगी. दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा. इसके विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में आयोग की वेबसाइट और अन्य माध्यमों से यथासमय सूचित कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details