हरियाणा

haryana

कनाडा से दोस्त बनकर 38 लाख रुपए की ठगी के आरोपी को रोहतक पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 5, 2024, 10:59 PM IST

Cyber Fraud in Rohtak: रोहतक के व्यक्ति के साथ कनाडा से उसका दोस्त बनकर 38 लाख रूपए की ठगी के एक और आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी भोपाल की जेल में बंद था, जिसे पुलिस सोमवार को लेकर आई.

Cyber Fraud in Rohtak
Cyber Fraud in Rohtak

रोहतक: साइबर पुलिस स्टेशन की टीम ने कनाडा से पुराना दोस्त बनकर 38 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाले एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर भोपाल जेल से यहां लेकर आई है. वो किसी अन्य आपराधिक मामले में भोपाल की जेल में बंद था. इससे पहले पुलिस टीम 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

शक्ति नगर निवासी दर्शन लाल की शिकायत पर 15 दिसंबर 2022 को धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था. पुलिस जांच में सामने आया था कि दर्शन लाल का पुराना मित्र राजेंद्र बत्रा कनाडा में रहता है. 13 दिसंबर को एक इंटरनेशनल नंबर से दर्शन लाल के व्हट्सएप नंबर पर एक कॉल आई. कॉल करने वाले ने खुद को राजेंद्र बत्रा बताया. दर्शन लाल कम सुनाई देने के कारण आवाज नहीं पहचान पाए. कॉल करने वाले ने कहा कि उसने किसी कारण से टैक्स नहीं दिया. इस वजह से नोटिस हुआ है.

दर्शन लाल ने राजेंद्र बत्रा के पास कॉल कर पूछना चाहा लेकिन बात नहीं हो पाई. दर्शन के पास फिर कॉल आई कि कनाडा सरकार ने उसके सभी अकाउंट को बंद कर दिया है. उसे इंडिया से मदद लेनी होगी, जिसके लिए उसने एक राहुल के नाम के एजेंट से बात की है. जो भारत के अकाउंट में पैसे जमा कर उसके पास ट्रांसफर कर देगा. दर्शन लाल ने कॉल करने वाले को अपना मित्र राजेंद्र बत्रा समझ लिया और बैंक अकाउंट में कुल 38 लाख 35 हजार रुपए ट्रासंफर कर दिए.

साइबर पुलिस स्टेशन के एसएचओ कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस जांच टीम ने अब बिहार के चम्पारण के आलोक को कोर्ट के जरिए प्रोडक्शन वारंट हासिल कर गिरफ्तार किया है. कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है. इस मामले के तीन आरोप पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-बैंक के रिटायर्ड एडिशनल चीफ मैनेजर से ठगी, दोस्त बनकर अकाउंट में ट्रांसफर कराए 38 लाख 35 हजार

ये भी पढ़ें-कनाडा से दोस्त बनकर रिटायर्ड बैंक अधिकारी से ठगे थे 38 लाख, पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-विदेश भेजने के नाम पर ठगी, कोतवाली पहुंचे किच्छा विधायक, ऋषिकेश में जालसाज गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details