उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामलला के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस ट्रक से टकराई, 45 घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 9, 2024, 7:18 PM IST

शुक्रवार की सुबह सीतापुर में अयोध्या से प्रभु श्रीराम का दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस (Devotees bus collides with truck) ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में 45 श्रद्धालु घायल हो गए. 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतापुर:अयोध्या से प्रभु श्रीराम के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस रामपुर कला इलाके में शुक्रवार तड़के हादसे का शिकार हो गई. ट्रक से टक्कर लगने के बाद बस अनियंत्रित होकर खड्डे में जाकर पेड़ से टकरा गई. इसमें सवार 45 लोग घायल हो गए. रामपुर कला पुलिस ने एम्बुलेंस के जरिए छह मरीजों को जिला अस्पताल भेजा, जबकि अन्य घायलों का प्राथमिक उपचार सीएचसी में हुआ. इस हादसे की सूचना पाकर भाजपा जिलाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे और सीएमएस से बेहतर इलाज का बंदोबस्त कराया.

जिले से भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला के नेतृत्व में करीब 140 बसों का जत्था बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर अयोध्या राम मन्दिर में दर्शन के लिए गया था. रामलला के दर्शन करके भाजपा कार्यकर्ता बस से वापस लौट रहे थे. शुक्रवार तड़के करीब 5 बजे देवकलियां के पास एक ट्रक से टकराकर बस अनियंत्रित हो गई. टक्कर के बाद बस खाई में जाकर पेड़ से टकरा गई. हादसे से मौके पर चीख पुकार मच गई.

इसे भी पढ़े-सड़क किनारे चल रहा था तिलक समारोह, 80 किमी की रफ्तार से 18 मेहमानों को उड़ाते हुए घुसी जीप, सीएचसी में घायलों की बारात देख स्टॉफ के हाथ-पांव फूले

सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया. उपचार के दौरान डॉक्टरों ने छह घायलों को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया. गंभीर घायलों में खुशीराम (48) पुत्र सर्वेश, सर्वेश (40) पुत्र हरद्वारी, सुनील (40) पुत्र विश्वम्भर, गोविंद लाल (56) पुत्र देव दयाल और नवेंद्र (40) पुत्र मंसाराम शामिल हैं. सभी का इलाज जारी है, जबकि गंभीर घायल सुनील पुत्र विशंभर को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.

हादसे की सूचना के बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला, महामंत्री विश्राम सागर राठौर, जिला मंत्री जया सिंह, नगर अध्यक्ष आकाश अग्रवालंह सहित अन्य लोगों ने अस्पताल पहुंचकर घायलो का हाल जाना और सीएमएस से बातचीत कर उचित स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया, कि बिसवां में एक कार्यकर्ता का हादसे में पैर टूट गया था. जिसे जिला अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भेजा गया है. जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला गंभीर रुप से घायल सुनील को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दिलाने के लिए लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे. जिलाध्यक्ष के मुताबिक सभी घायल सकुशल है.

यह भी पढ़े-कोहरे का कहर: ऑटो-ट्रक और कार की टक्कर, 4 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details