उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंगल से निकलकर घर में घुसा तेंदुआ, 2 घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा गया - Leopard entered the house

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 4:28 PM IST

पीलीभीत के एक घर में तेंदुआ घुस गया. इसके गांव में दहशत फैल गई. वहीं, सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंच कर 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ा.

Etv Bharat
Etv Bharat

जंगल से निकलकर घर में घुसा तेंदुआ

पीलीभीत: जिले के एक घर में तेंदुआ घुस गया. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी. वहीं, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ा. वहीं, इससे पूरे गांव में दहशत को माहौल है.

दरअसल, सोमवार सुबह जंगल से निकला एक तेंदुआ अलीगंज गांव में प्रेमपाल के घर के पशुशाला में घुस गया. करीब 7 घंटे तक दहशत फैलाए रखी. तेंदुए की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पहुंची. वन विभाग ने चारों ओर से पशुशाला में जाल लगाने के बाद करीब 2 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर करीब 2 बजे रेस्क्यू किया. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पीलीभीत टाइगर रिजर्व के वेटरनरी डॉक्टर दक्ष गंगवार के साथ पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर मनीष सिंह भी मौके पर मौजूद रहे.


तेंदुए को देखने के लिए मौके पर सैकड़ो ग्रामीणों की भीड़ जमा रही. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद तेंदुए को कड़ी निगरानी के बीच जंगल ले जाया गया है. जहां कुछ घंटे निगरानी में रखने के बाद तेंदुए को दोबारा जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर मनीष सिंह ने बताया तेंदुए के मानव आबादी के करीब पहुंचने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर रेस्क्यू अभियान चलाते हुए तेंदुए को रेस्क्यू कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: पीलीभीत में बाघ ने हमला कर किसान को उतारा मौत के घाट, ग्रामीणों को जंगल में मिला शव - Tiger Attacks Farmer In Pilibhit

ये भी पढ़ें: चारपाई के नीचे तेंदुए को देख परिवार के उड़े होश, चार घंटे तक घर में टहलता रहा, सीओ पर किया हमला


ABOUT THE AUTHOR

...view details