उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे ने मुख्यालय में फहराया झंडा, वोकल फॉर लोकल पर की बात

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 26, 2024, 12:16 PM IST

North Central Railway GM Hoisted Flag: गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रयागराज स्थित उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय पर महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने ध्वजारोहण किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेल रविंद्र गोयल ने गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा.

प्रयागराज: गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रयागराज स्थित उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय पर महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने ध्वजारोहण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम अपने उन महान पूर्वजों एवं देशभक्तों का कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हैं, जिन्‍होंने अपने अप्रतिम त्याग एवं बलिदान से इस विशाल लोकतांत्रिक गणतंत्र की आधारशिला रखी. यह वह सुअवसर भी है जब हम अपने कार्यनिष्पादन और लक्ष्यों की समीक्षा करते हैं, ताकि अपने लक्ष्यों और उपलब्धियों के पथ पर निरंतर आगे बढ़ते हुए हम अपने संविधान निर्माताओं के सपनों को साकार कर सकें.

उत्‍तर मध्य रेलवे 2003 में अपने गठन से 20 वर्ष पूरा कर चुका है. अपने गठन के समय से ही हमारी रेलवे ने भारतीय रेल के महत्वपूर्ण अंग के रूप में अहम योगदान देते हुए अपना अग्रणी स्थान बनाया है. उत्‍तर मध्य रेलवे, देश के उत्‍तरी भाग को दक्षिणी, पूर्वी और पश्चिमी भाग से जोड़कर राष्ट्र की प्रमुख परिवहन प्रणाली की भूमिका निभा रहा है. इस सिलसिले को बरकरार रखते हुए हम उत्‍तर मध्‍य रेलवे को एक स्‍क्रैप फ्री जोन बनाने के लक्ष्‍य की ओर निरंतर अग्रसर हैं.

यात्रियों और ग्राहकों की संतुष्टि हमारी सफलता का मूल मंत्र है. उत्‍तम सुविधाएं प्रदान करने की दृष्टि से हम अपनी सेवाओं को लगातार अपग्रेड कर रहे हैं. अपने देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम अपने जोन के 54 स्‍टेशनों का पुनर्विकास कर रहे हैं, जिनमें से 46 स्‍टेशनों को अमृत स्‍टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है. हम 'वोकल फार लोकल' को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और अपने स्‍टेशनों पर रेलयात्रियों के लिए स्‍थानीय उत्‍पादों की उपलब्‍धता सुनिश्चित कर रहे हैं.

62 स्‍टेशनों पर 'एक स्‍टेशन एक उत्‍पाद' स्‍टॉल खोले गए हैं. उत्‍तर मध्‍य रेलवे, भारतीय रेल के व्‍यस्‍ततम रेल मार्गों पर अपनी सेवाएं प्रदान करता है. यहां और अधिक गा‍ड़ि‍यों की आवश्‍यकता निरंतर तेजी के साथ बढ़ रही है. इस आवश्‍यकता की पूर्ति के लिए नये इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण और मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चरों को सुदृढ़ बनाकर अतिरिक्‍त क्षमताओं का सृजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः यूपी में गणतंत्र दिवस 2024 की धूम, हर शहर में फहरा तिरंगा, रामपुर में हुआ खास आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details