बिहार

bihar

पटना में पटीदारों ने 10 बीघा खेत में लगी रबी की फसल को जलाकर किया बर्बाद! 7 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 4, 2024, 2:59 PM IST

Fire In Patna: पटना के धनरूआ थाने में एक महिला ने 10 बीघा खेत में लगी रबी की फसल को बर्बाद करने का आरोप अपने ही एक पाटीदार पर लगाया है. पीड़ित महिला का कहना है कि पटीदारों ने दवा छिड़कर और आग लाकर उसकी फसलों को बर्बाद कर दिया गया है. पीड़िता ने कुल 7 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. पढ़ें पूरी खबर.

Fire In Patna
रबी फसल को जलाकर किया बर्बाद

पटना: राजधानी पटना के धनरूआ में एक महिला की लगाई गई फसल को बर्बाद कर दिया गया. महिला ने 10 बीघा खेत में रबी की फसल को लगाया था. आरोप है कि उसके ही पटीदारों द्वारा दवा छिड़कर और आग लगाकर बर्बाद कर दिया गया. मामला 2 दिन पहले का है, जिसको लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है.

10 बीघा में लगी थी रबी की फसल:मिली जानकारी के अनुसार, भखरी गांव में संपत्ति बंटवारे को लेकर एक पाटीदार द्वारा बदले की भावना से 10 बीघा में लगी रबी की फसल में जहरीली दवा छिड़कर पूरी फसल को नष्ट कर दिया गया. इस संबंध में पीड़िता संगीता देवी पति दिनेश कुमार ने कुल 7 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है.

संपत्ति बंटवारे को लेकर था विवाद:मामले को लेकर पीड़िता संगीता देवी ने बताया कि संपत्ति बंटवारे को लेकर महिला का पाटीदारों से पूर्व से विवाद चल रहा था. बीते 24 फरवरी को उसकी गोतनी रेणु देवी और कुसुम देवी उसके घर पर आई थी और धमकी देते हुए कहा था कि उसकी सभी रबी की फसल को बर्बाद कर देगी.

मामले की जांच में जुटी पुलिस: संगीता देवी ने बताया कि जहरीली दवा डालकर 10 बीघा में लगी मसुरी चना और गेहूं की फसल को पूरी तरह नष्ट कर दिया गया है. उसने यह भी बताया कि उक्त जहरीली दवा का असर उसके बगल गीर अशोक यादव के खेत में लगी रबी की फसल पर भी पड़ा है. इधर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

"10 बीघा में लगी हमारी फसल को पाटीदारों ने दवा छिड़कर बर्बाद कर दिया है. अब मैं और मेरा पूरा परिवार दाने-दाने के मोहताज हो गए हैं. उन लोगों से कई दिनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसी के कारण फसल पर दवा छिड़क कर उसे जला दिया. थाने में केस दर्ज कराया है. लेकिन आवेदन दिए 3 दिन हो गए. पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है." - संगीता देवी, भखरी, धनरूआ

"भखरी गांव में मसूर की फसल जलने का मामला संज्ञान में आया है. यह मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है, जिसकी जांच हम करवा रहे हैं." - ललित विजय, धनरूआ थानाध्यक्ष

इसे भी पढ़े- मसौढ़ी में दलहन फसल को रौंद रहीं नीलगाय, किसान वन विभाग से लगा रहे गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details