राजस्थान

rajasthan

रविंद्र सिंह भाटी को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग, श्री राजपूत सभा ने जयपुर में किया प्रदर्शन, सरकार को दी उग्र आंदोलन की चेतावनी - Ravindra Singh bhati death threat

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 2, 2024, 3:20 PM IST

Updated : May 2, 2024, 3:40 PM IST

जयपुर में श्री राजपूत सभा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. उनकी मांग थी कि बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी को जान से मारने की धमकी मिली है, इसलिए उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाए.

Shri Rajput Sabha demonstrated in Jaipur, submitted memorandum
श्री राजपूत सभा ने जयपुर में किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

रविंद्र सिंह भाटी को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग, श्री राजपूत सभा ने जयपुर में किया प्रदर्शन

जयपुर. शिव विधायक एवं बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को जान से मारने की धमकी के बाद श्री राजपूत सभा में आक्रोश है. सभा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जयपुर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम को ज्ञापन दिया और भाटी को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की.उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 7 दिन में उनकी मांग नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन होगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

बता दें कि भाटी को गत दिनों सोशल मीडिया के जरिए जान से मारने की धमकी मिली थी. इस धमकी के बाद भाटी के समर्थन में प्रदेशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पर भी गुरुवार को श्री राजपूत सभा अध्यक्ष राम सिंह चंदलाई के नेतृत्व में समाज के लोग एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

देखें:रविंद्र सिंह भाटी को सुरक्षा देने के लिए राजपूतों का प्रदर्शन, धमकी देने वालों का एनकाउंटर करने की मांग

कलक्ट्रेट के लगाए दो चक्कर : श्री राजपूत सभा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की और कलक्ट्रेट सर्कल के दो बार चक्कर लगाए. प्रदर्शन के बाद जैसे ही कार्यकर्ता जिला कलेक्ट्रेट के गेट नंबर 1 पर पहुंचे तो पुलिस ने मेन गेट को बंद कर दिया. इस पर कार्यकर्ता गेट पर चढ़ गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद समाज के लोग मुख्य गेट के बाहर धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन किया. पुलिस की समझाइश के बाद श्री राजपूत सभा के अध्यक्ष राम सिंह चंदलाई के साथ कुछ कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के अंदर पहुंचे और उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम सुरेश कुमार नवल को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में भाटी को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की गई. चंदलाई ने चेतावनी दी कि यदि 7 दिन में उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा.

कार्यकर्ता गेट पर चढ़ गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की

गोगामेड़ी जैसी घटना दोबारा नहीं चाहते: बाद में पत्रकारों से बातचीत में सभा के अध्यक्ष राम सिंह चंदलाई ने कहा कि रविंद्र सिंह भाटी जैसे समाज के व्यक्ति के खिलाफ इस तरह से जान से मारने की धमकी देना सभी 36 कौम के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. प्रजातंत्र को प्रजातांत्रिक तरीके से ही चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि रविंद्र सिंह भाटी जैसे लोग संसद में जाएंगे तो वह राजपूत समाज ही नहीं सर्व समाज का प्रतिनिधित्व करेंगे और आम जनता में अच्छा संदेश जाएगा. एक सवाल के जवाब में राम सिंह के कहा कि जिस तरह से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के साथ हुआ, हम वैसा किसी के भी साथ दोबारा नहीं होने देंगे.

Last Updated : May 2, 2024, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details