मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सूर्य की चाल से सुधरेंगे के इन 4 राशियों के हाल, अप्रैल से अच्छा वक्त लेकर आ रहे ग्रहों के राजा - Sun transit april 2024

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 23, 2024, 5:03 PM IST

Updated : Mar 23, 2024, 5:33 PM IST

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि सूर्य 13 अप्रैल 2024 को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

SUN TRANSIT APRIL 2024 rashifal
सूर्य की चाल से सुधरेंगे के इन 4 राशियों के हाल

शहडोल.आत्मा के कारक ग्रह सूर्य का अप्रैल माह में राशि परिवर्तन (Sun transit april 2024) होने जा रहा है. सूर्य हर राशि में लगभग एक माह तक रहते हैं, ऐसे में उनके गोचर से हर राशि पर किसी न किसी तरह का असर होता ही है. कई राशियों के जातकों को सूर्य के राशि परिवर्तन से लाभ होता है, तो कई बार कुछ को नुकसान. वहीं इस बार सूर्य के राशि परिवर्तन से 4 राशियों का अच्छा वक्त आने वाला है. इन राशियों को खासतौर पर धन के मामले में बड़ी राहत मिलने वाली है.

अप्रैल में सूर्य का राशि परिवर्तन

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि सूर्य 13 अप्रैल 2024 को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 13 अप्रैल को सूर्य ग्रह का गोचर रात 8 बजकर 10 मिनट पर मेष राशि में हेगा. ऐसे में मेष राशि में पूर्ण रूपेण बैठने के बाद सूर्य चार राशि के जातकों के लिए बहुत ही बेहतर समय लेकर आएंगे, जिसमें मेष, मिथुन, कन्या और धनु राशि वालों के लिए लाभप्रद समय शुरू हो जाएगा.

सूर्य के गोचर का मेष राशि पर असर
सूर्य के गोचर का मेष राशि पर असर

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि मेष राशि में बैठने के बाद सूर्य की पूर्ण रूपेण दृष्टि पड़ेगी. इससे मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. इस राशि के जातक धन-धान्य से परिपूर्ण रहेंगे, सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे और सब का सहयोग मिलेगा. इसके साथ ही धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं. आय के नए-नए स्रोत बनेंगे, व्यापारियों को व्यापार में सफलता मिलेगी.

सूर्य के गोचर का मिथुन राशि पर असर
सूर्य के गोचर का मिथुन राशि पर असर

सूर्य का ये राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के अधूरे कार्यों को बनाएगा. नई सोच उत्पन्न होगी, पारिवारिक तालमेल बना रहेगा, कोई भी कार्य करने की योजना मन में बनेगी और उसमें सफलता मिलेगी. इसके अलावा नौकरी पेशा लोगों को नौकरी में सफलता मिलेगी, जो युवा नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें नौकरी के भी योग बन रहे हैं. साथ ही धन लाभ के भी स्रोत बनेंगे. इसके साथ ही किस्मत का साथ मिलेगा और जो भी कार्य करेंगे उसमें सफल होंगे.

Read more -

बुध और गुरु करेंगे मालामाल, इन तीन राशियों के जातकों के आने वाले हैं अच्छे दिन

शनि देव नक्षत्र परिवर्तन कर चलेंगे नई चाल, 5 राशियों के जातकों का घर धन धान्य से भरेंगे


सूर्य के गोचर का कन्या राशि पर असर
सूर्य के गोचर का कन्या राशि पर असर

कन्या राशि के जातकों की बात करें तो सूर्य का ये राशि परिवर्तन शानदार समय लेकर आ रहा है. यह किस्मत बदलने वाला समय होगा, सूर्य का यह राशि परिवर्तन जातकों की भाग्य वृद्धि करेगा और उन्हें जबर्दस्त धन लाभ कराएगा. ऐसे जातकों की आय के नए साधन बनेंगे, धन लाभ के योग बनेंगे और जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी.

सूर्य के गोचर का धनु राशि पर असर
सूर्य के गोचर का धनु राशि पर असर

धनु राशि में सूर्य की पूर्ण रूपेण दृष्टि होगी क्योंकि यह उसके मित्र का घर है. इस वजह से धनु राशि के जातकों को राजनीति में ऊंचा स्थान मिल सकता है. साथ ही मान सम्मान में वृद्धि होगी, विद्यार्थियों की बुद्धि तेज होगी और व्यापार में सफलता मिलेगी. कोई भी नया व्यापार करेंगे उसमें बेहतर होने के योग बन रहे हैं, साथ ही युवाओं के नौकरी की तलाश खत्म होगी, नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं और कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा.

Last Updated : Mar 23, 2024, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details