झारखंड

jharkhand

गीता कोड़ा झड़प मामले में जांच करने पहुंचे रांची जोन आईजी अखिलेश झा, चुनाव आयोग के कार्रवाई पर टिकी हैं नजर - Geeta Koda clash case

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 16, 2024, 9:25 PM IST

Geeta Koda clash case. सिंहभूम लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा से रविवार को हुए झड़प मामले में रांची जोन आईजी अखिलेश झा जांच के लिए पहुंचे. गीता कोड़ा ने चुनाव आयोग से संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी और सरायकेला एसपी को हटाने की मांग की है.

Ranchi Zone IG Akhilesh Jha
Ranchi Zone IG Akhilesh Jha

सरायकेला: रविवार को सिंहभूम सीट से भाजपा लोकसभा चुनाव की प्रत्याशी और सांसद गीता कोड़ा के चुनावी अभियान को रोके जाने, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट मामले के गंभीरता को देखते हुए रांची जोन आईजी अखिलेश झा मंगलवार को गम्हरिया थाना पहुंचे.

आईजी अखिलेश जाने गम्हरिया थाना में मोहनपुर गांव में घटित हुई घटना के विस्तृत जानकारी प्राप्त की, इस मौके पर इन्होंने पत्रकारों से बताया कि मामले की जांच चल रही है, जिस पर अभी कुछ बताया नहीं जा सकता. गौरतलब है कि रविवार को मोहनपुर गांव में भाजपा सांसद गीता कोड़ा ने मोहनपुर गांव में झामुमो कार्यकर्ताओं पर मारपीट और बंधक बनाने संबंधित गंभीर आरोप लगाते हुए 5 ग्रामीण समेत 50 अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. वहीं झामुमो जिला अध्यक्ष शुभेंदु महतो द्वारा गीता कोड़ा के आरोपों का खंडन किया गया है. इधर, मोहनपुर गांव के लोगों द्वारा गीता कोड़ा समेत भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध गम्हरिया थाना में एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर दिया गया है.

गीता कोड़ा ने चुनाव आयोग से एसपी-थानेदार को हटाने की रखी मांग

सांसद गीता कोड़ा ने चुनाव आयोग से सरायकेला एसपी मनीष टोप्पो व गम्हरिया थाना प्रभारी राजू को हटाने की मांग की है. इसे लेकर इन्होंने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत भी की है. वहीं, भाजपा प्रदेश कमेटी द्वारा पूरे घटनाक्रम को लेकर चुनाव आयोग को वीडियो फुटेज पेन ड्राइव में उपलब्ध कराया गया है, अब आईजी की रिपोर्ट के बाद सभी की निगाहें चुनाव आयोग के कार्रवाई पर टिकी हैं.

ये भी पढ़ें:

गीता कोड़ा को बंधक बनाने के मामले पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दी प्रतिक्रिया, कहा- लोकतंत्र में सबको सबके घर-आंगन जाने का है अधिकार

बीजेपी कार्यकर्ताओं से हाथापाई मामले में गीता कोड़ा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कार्रवाई का मिला आश्वासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details