राजस्थान

rajasthan

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होंगे IPL मैच, BCCI ने राजस्थान खेल परिषद को सौंपी जिम्मेदारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 2, 2024, 10:06 PM IST

अब राजस्थान में होने वाले आईपीएल मैच का आयोजन राजस्थान खेल परिषद करवाएगा. बीसीसीआई ने खेल परिषद की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

IPL matches in Rajasthan
IPL matches in Rajasthan

जयपुर.सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले आईपीएल के मुकाबले इस बार राज्य सरकार कराएगी. बीसीसीआई ने खेल परिषद की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. ऐसे में अब खेल परिषद आईपीएल मुकाबले के आयोजन का जिम्मा संभालेगा. इससे आरसीए को बड़ा झटका लगा है.

आरसीए अध्यक्ष पद से वैभव गहलोत के इस्तीफे के बाद आरसीए की बाकी कार्यकारिणी यथावत बनी हुई है. बावजूद इसके इस बार आईपीएल की जिम्मेदारी आरसीए के पास न होकर खेल परिषद को सौंपी गई है, जिसका कारण एसएमएस स्टेडियम का स्वामित्व खेल परिषद के पास होना बताया जा रहा है. इस संबंध में शनिवार को राजस्थान खेल परिषद को ऑफिशल मेल भी प्राप्त हुआ. इसके बाद खेल परिषद और राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट ने आईपीएल के घोषित तीन मुकाबलों की तैयारी तेज कर दी है. वहीं, बताया जा रहा है कि मार्च के दूसरे सप्ताह से राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां प्रैक्टिस करने भी पहुंच सकती है.

पढ़ें. बड़ी खबर : आरसीए अध्यक्ष पद से वैभव गहलोत ने दिया इस्तीफा, भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

24 मार्च से मैच : खेल परिषद के सचिव सोहन राम चौधरी ने स्पष्ट किया कि आईपीएल मुकाबलों का आयोजन हर बार से बेहतर होगा. खेल प्रेमियों को अच्छी सुविधाओं के साथ ये मुकाबले देखने को मिलेंगे. उन्होंने बताया कि यहां 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जॉइंट से है. इसके बाद 28 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ मुकाबले होंगे. उन्होंने ये स्पष्ट किया कि यदि इसके बाद भी बीसीसीआई की ओर से अन्य मैचों की जिम्मेदारी दी जाती है, तो उसके लिए भी खेल परिषद पूरी तरह तैयार रहेगा.

आपको बता दें कि बीते दिनों 22 फरवरी को आरसीए और खेल परिषद के बीच एसएमएस स्टेडियम को लेकर हुआ एमओयू खत्म हो गया था. आरसीए पर करीब 38 करोड़ रुपए का बकाया भी था, जिसके चलते खेल परिषद ने अपनी तमाम संपत्तियों को आरसीए से वापस लेते हुए, उन पर ताले जड़ दिए थे. बीसीसीआई की ओर से आईपीएल के जयपुर में होने वाले मुकाबलों की घोषणा होने के चलते यहां खेल परिषद ने राजस्थान रॉयल्स के साथ मिलकर तैयारी शुरू कर दी थी और अब खेल परिषद को ही आईपीएल मुकाबले की जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details