राजस्थान

rajasthan

बड़ी कार्रवाई : पीटीआई भर्ती में 61 अभ्यर्थी अपात्र घोषित, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का फैसला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 7, 2024, 1:18 PM IST

PTI Recruitment, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. पीटीआई भर्ती में 61 अभ्यर्थियों को अपात्र घोषित कर दिया है. यहां जानिए पूरा मामला...

Rajasthan Paper Leak
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का फैसला

जयपुर.एक ओर राजस्थान में पेपर लीक मामलों से जुड़ी SIT की कार्रवाई से परीक्षा माफिया में खलबली है तो दूसरी ओर राजस्थानी कर्मचारी चयन बोर्ड ने पीटीआई भर्ती परीक्षा से जुड़े अलग-अलग मामलों में 61 अभ्यर्थियों को अपात्र घोषित किया है. इस बारे में कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर जानकारी दी.

कर्मचारी चयन बोर्ड की पीटीआई भर्ती परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाने और दस्तावेजों की फर्जी पाए जाने समेत कई मामलों में अभ्यर्थियों को पत्र घोषित किया गया है. कुल 61 अभ्यर्थियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है, जिसकी जानकारी खुद बोर्ड चेयरमैन ने साझा की. बोर्ड अब शिक्षा विभाग को पत्र भेजकर इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति रद्द करने की अनुशंसा करेगा. इन सभी अभ्यर्थियों का अंतिम चयन हो गया था, लेकिन जांच में 61 अभ्यर्थी को अपात्र पाया गया.

पढ़ें :Rajasthan SI Paper Leak : टॉपर ही निकला नकलची, SOG ने किया खुलासा, भर्ती परीक्षा हो सकती है निरस्त

मेरिट लिस्ट में शामिल हो गए थे अभ्यर्थी : PTI परीक्षा में चयनित 61 अभ्यर्थियों के नाम मेरिट लिस्ट में शामिल थे. बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने बताया कि पीटीआई भर्ती परीक्षा में 61 और कैंडिडेट्स को अपात्र घोषित करने का फैसला लिया गया है. अब इन सबकी जगह मेरिट लिस्ट में शामिल अगले 61 अभ्यर्थियों को शामिल करने की अनुशंसा भेजी जाएगी. मतलब है कि भर्ती परीक्षा में धांधली की शिकायतों के बाद नई बोर्ड अध्यक्ष ने पदभार संभालने के साथ ही सख्त रुख अख्तियार किया हुआ है. वह लगातार भर्ती परीक्षाओं में स्तर बेहतर बनाने के साथ-साथ बोर्ड की छवि को सुधारने की कवायद में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details