National

रायपुर पुलिस ने चोरी के आरोपी को बिहार से किया गिरफ्तार, साढ़े तीन लाख की ज्वैलरी बरामद - theft accused arrested from Bihar

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 22, 2024, 9:32 PM IST

Updated : Mar 22, 2024, 10:22 PM IST

theft accused arrested from Bihar, Raipur theft exposed रायपुर पुलिस ने चोरी का खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने शातिर चोर को बिहार से अरेस्ट किया. आरोपी से घटना में चोरी की गई ज्वैलरी बरामद की है.

Etv Bharat
रायपुर पुलिस ने चोरी के आरोपी को बिहार से किया गिरफ्तार

देहरादून: थाना रायपुर क्षेत्र के अंर्तगत बंद घर से आभूषण चोरी की घटना का थाना रायपुर पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने घटना को अंजाम देकर मुजफ्फरपुर बिहार फरार हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से घटना में चोरी किये गये करीब साढ़े तीन लाख रुपये कीमत के आभूषणों को बरामद किये गये हैं. पुलिस आरोपी को बिहार से ट्राजिंड रिमांड पर देहरादून लेकर पहुंची. सत्यापन की कार्यवाही से थाना रायपुर पुलिस आरोपी तक पहुंची.

8 मार्च को रजनीश कुमार निवासी विश्वनाथ एन्क्लेव, सहस्त्रधारा रोड ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 5 मार्च की रात में अज्ञात चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर 3.5 लाख रुपए कीमत की ज्वैलरी चोरी कर ली है. जिसमें पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. घटना का खुलासा करने के लिए थाना रायपुर स्तर से पुलिस टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चेक किया. पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस-पास रह रहे लगभग 260 बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया गया.

जिसमें 18 मजदूर घटनास्थल के आस पास काम करते पाये गए. जिनका सत्यापन करने पर पाया कि उनमें से एक मजदूर घटना के दूसरे दिन से ही काम पर नहीं आ रहा ह. संदिग्धता होने पर सर्विलांस के माध्यम से जानकारी करने पर घटना वाली रात व्यक्ति का मोबाइल नंबर घटना स्थल के पास होना पाया गया.थाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया संदिग्ध मजदूर के सम्बन्ध में जानकारी की गई तो पता चला कि मजूदर मूल रूप से बिहार का निवासी है. पुलिस ने पते की जानकारी निकाली. जिसके बाद पुलिस ने मुजफ्फरपुर में दबिश देकर आरोपी भुनचुन यादव को गिरफ्तार किया. आरोपी के कब्जे से घटना में चोरी की गई ज्वैलरी बरामद की है.

लक्सर में तमंचे और चाकू के साथ युवक गिरफ्तार: पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से चार युवकों को तमंचे व चाकू के साथ पकड़ा है. पकड़े गए युवक किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.कोतवाल राजीव रौथान ने बताया कि उप निरीक्षक अंशुल अग्रवाल, कर्मवीर सिंह, दीपक चौधरी पुलिसकर्मियों के साथ रात्रि क्षेत्र में गश्त पर थे तभी लक्सर पुरकाजी तथा हरिद्वार मार्ग पर चार युवक संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए दिखाई दिए. जिन्होंने पुलिस को देखकर छिपने का प्रयास किया. शक होने पर उनसे पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. तलाशी लिए जाने पर उनके कब्जे से एक तमंचा तथा तीन चाकू बरामद हुए. जिसके बाद पुलिस उन्हें थाने लेकर आई.

Last Updated : Mar 22, 2024, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details