National

उत्तराखंड के इन पांच जिलों में झमाझम बारिश के आसार, रहिए सतर्क - rain alert in uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 13, 2024, 2:50 PM IST

Updated : May 13, 2024, 2:59 PM IST

Uttarakhand Weather Alert उत्तराखंड में मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने पांच जिलों में गरज के साथ बारिश होने की आशंका जताई है. जिससे लोगों को गर्मी की तपिश से राहत मिल सकती है.

rain alert in uttarakhand
उत्तराखंड में बारिश के आसार (फोटो- ईटीवी भारत)

देहरादून:उत्तराखंड में मौसम पल-पल करवट बदल रहा है. उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में मौसम करवट बदलने जा रहा है. मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि और बारिश का अनुमान जताया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

मौसम बदलने से दोपहर को देहरादून के आसमान में भी बादल आने से गर्मी से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक 14 तारीख से लेकर 19 और 20 तारीख तक बारिश की एक्टिविटी नहीं होने की वजह से तापमान बढ़ने के आसार हैं. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार तापमान के बढ़ने से मैदानी जिलों में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है.

लेकिन पर्वतीय जिलों में तापमान बढ़ने का इतना असर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा मौसम के बदलने से वनों में लगी फॉरेस्ट फायर में करीब-करीब नियंत्रण पा लिया गया है. विक्रम सिंह के अनुसार 20 तारीख के बाद प्रदेश में थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी की संभावना है. लेकिन 13 तारीख के बाद उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहने जा रहा है.

बता दें कि देहरादून में बारिश नहीं होने की वजह से भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन पर्वतीय जिलों में छिटपुट वर्षा होने से फॉरेस्ट फायर में लगाम लगने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 13 तारीख से लेकर 20 तारीख तक उत्तराखंड का मौसम ड्राई रहेगा जिससे तापमान बढ़ने के भी आसार जताए गए हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड में चारों धामों में हुई बारिश, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

Last Updated : May 13, 2024, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details