उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कॉलेज की फीस भरने के नहीं थे रुपये, सेल्फ स्टडी कर राहुल ने प्रदेश में पाया पांचवां स्थान - UP BOARD RESULT

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 20, 2024, 8:55 PM IST

यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले राहुल ने इंटरमीडियट में प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल किया है. राहुल के सफलता की कहानी बहुत भावुक करने वाली है. आप भी जानें.

Etv Bharat
Etv Bharat

राहुल ने प्रदेश में पाया पांचवां स्थान.

अलीगढ़ः इग्लास कस्बे के रहने वाले श्री विष्णु दत्त शर्मा इंटर कॉलेज के राहुल उपाध्याय ने यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम में पांचवां स्थान हासिल किया है. इंटरमीडियट में राहुल ने 97 फीसद अंक हासिल किया है. जबकि मैथ में 99 अंक मिले हैं. राहुल के पिता हरिपाल सिंह इस स्कूल में मैथ के टीचर है. जब उन्हें पता चला कि उनके बेटे ने यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा में में टॉप फाइव में स्थान बनाया है, तो उनकी आंखों से खुशी के आंसू गिरने लगे. हरपाल सिंह ने बताया कि वह बेहद गरीब परिवार से है और बेटे की पढ़ाई के लिए स्कूल वालों ने कोई फीस भी नहीं ली. स्कूल की तरफ से पूरी मदद मिली है. उन्होंने बताया कि वह बेटे राहुल उपाध्याय को स्वयं मैथ पढ़ते थे. राहुल को मैथ में 99 अंक मिले हैं. राहुल उपाध्याय सेल्फ स्टडी करके टॉप किया है. राहुल ने बताया कि वह आगे आईआईटी से इंजीनियरिंग करना चाहता है. इसके बाद आईएएस बनना चाहता है.

हालांकि, आईआईटी कोचिंग करने के लिए पिता ने बताया कि उनके पास फीस नहीं है. लेकिन फिर भी हर कोशिश करके बेटे को पढ़ना है. पिता हरिपाल ने बताया कि बेटे के टॉप करने से आंखों में खुशी के आंसू आ गये. हरिपाल ने बताया कि बेटे ने आईआईटी की तैयारी करने के लिए कोचिंग करने के लिए कहा है.लेकिन पता नहीं कैसे हो पायेगी, सब कुछ भगवान के ऊपर हैं. कोचिंग की फीस बहुत ज्यादा है. बेटे की चाहत है कि आईआईटी की तैयारी करुं. आईआईटी में हो जाता है तो ठीक है. नहीं तो आगे यूपीएससी की तैयारी कराएंगे. उन्होंने बताया कि स्कूल वालों की देन है कि बेटे ने टॉप किया है. पिता परिपाल ने बताया कि वह बहुत गरीब परिवार से है. नार्मल प्राइवेट स्कूल में अध्यापक हैं.

इसे भी पढ़ें-सबसे कम समय में यूपी बोर्ड रिजल्ट घोषित करने का बना रिकॉर्ड, 12 दिन में परीक्षा और 12 दिन में परिणाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details