हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में सांसद खेलो महाकुंभ का आयोजन, राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने किया शुभारंभ

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 5, 2024, 4:45 PM IST

Updated : Mar 5, 2024, 10:12 PM IST

Sansad Khelo Mahakumbh in Bilaspur: बिलासपुर में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने सांसद खेलो महाकुंभ 3.0 का शुभारंभ किया. वहीं, इस दौरान वहां मौजूद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. पढ़िए पूरी खबर...

Cricketer Rohit Sharma
सांसद खेलो महाकुंभ

बिलासपुर में सांसद खेलो महाकुंभ का आयोजन

बिलासपुर:हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 7 से 11 मार्च तक भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसको लेकर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी धर्मशाला पहुंच चुके हैं. वहीं, आज बिलासपुर में सांसद खेलो महाकुंभ 3.0 का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पहुंचे. वहीं, खेलो महाकुंभ के शुभारंभ कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल हुए.

मंगलवार को बिलासपुर में आयोजित सांसद खेलो महाकुंभ में क्रिकेटर रोहित शर्मा और क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को देखकर फैंस के खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस दौरान प्रशंसकों में रोहित शर्मा की फोटो और उनके साथ सेल्फी लेने के लिए होड़ लगी रही. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने लुहणू क्रिकेट मैदान में सांसद खेल महाकुंभ 3.0 का शुभारंभ किया. इस दौरान खेल महाकुंभ की जर्सी भी जारी की गई.

इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा, मैंने अपनी लाइफ में खेल से ही सब कुछ पाया है. खेल ने ही मुझे नई जिंदगी दी है. जरूरी नहीं है कि आप हमेशा भारत के लिए ही खेलेंगे, लेकिन प्रदेश का प्रतिनिधित्व तो जरूर करोगे. यह मुझे पूरी उम्मीद है. सांसद खेल महाकुंभ हिमाचल के खिलाड़ियों को एक अलग पहचान देगा. ग्रामीण स्तर पर इस तरह की प्रतियोगिताओं का युवा-युवतियों को अधिक लाभ मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि खेल महाकुंभ का मुख्य उद्देश्य युवाओं को एक स्वस्थ मंच प्रदान करना है. जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें और साथ ही उन्हें खेलों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. यह पहल युवाओं को नशे जैसी बुरी आदतों से दूर रखने में भी सहायक होगी. खेल महाकुंभ के पिछले 2 संस्करणों में 1 लाख से ज्यादा युवाओं ने भागीदारी की थी.

अनुराग ठाकुर ने कहा अनुराग 2018 तक जब वे बीसीसीआई से जुड़े, तब ड्रेसिंग रूम का माहौल तनावपूर्ण रहता था, लेकिन आज बहुत बदलाव हुआ है. हमने खेलों को आगे बढ़ाया है और आगे बढ़ाएंगे. धर्मशाला में 300 फुट पहाड़ काटकर तीन साल में स्टेडियम बनाकर दिया, इसके लिए संघर्ष की यात्रा झेली है. आज दुनिया के लोग इस स्टेडियम की तारीफ करते हैं.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, राहुल गांधी के लिए पैसा और चकाचौंध जरूरी है, देश का भविष्य जरूरी नहीं है. जितने 60 साल में खिलाड़ियों ने मेडल जीते थे, उतने हमने इस बार जीते हैं. भारत में राज्यों की अहम भूमिका है. राज्यों को खेल में विकास करना है. मैने सांसद होने के नाते शुरुआत की है. इस बार 75 हजार खिलाड़ियों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

बिलासपुर के ऐतिहासिक लुहणू क्रिकेट मैदान में क्रिकेट, बॉलीवुड और सिंगिंग के कई सितारे पहुंचे. मंच का संचालन कर रहे बॉलीवुड अभिनेता अपारशक्ति खुराना ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ खूब हंसी मजाक किया. साथ ही उनके क्रिकेट के अनुभव भी पूछे. इस दौरान खेल महाकुंभ की जर्सी भी जारी की गई. खेल महाकुंभ में पंजाबी गायक लखविंदर सिंह वडाली, नाटी किंग कुलदीप शर्मा, हिमाचल पुलिस बैंड हार्मनी ऑफ द पाइंस और अपार शक्ति खुराना धूम मचाया. कार्यक्रम में पुलिस बैंड और लखविंदर वडाली ने समां बांधा. पुलिस बैंड यानी हार्मनी ऑफ पाइंस सहित लखविंदर वडाली ने अपनी संगीतों से लोगों का काफी मनोरंजन भी किया. उन्होंने अपने प्रसिद्ध गाने भी गाए.

ये भी पढ़ें:आर अश्विन अपने करियर का खेलेंगे 100वां टेस्ट मैच, कहा- IND Vs ENG Test Match को बनाएंगे यादगार

Last Updated : Mar 5, 2024, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details