दिल्ली

delhi

पांडव नगर में दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ फूटा महिलाओं का गुस्सा, फांसी की सजा दिये जाने की मांग - 4 year old girl raped

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 1, 2024, 8:31 AM IST

4 year old girl raped: पांडव नगर इलाके में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में इलाके की महिलाओं ने आरोपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. महिलाओं ने आरोपी के घर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. पुलिस से आरोपी को फांसी दिये जाने की मांग की है.

पांडव नगर
पांडव नगर

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में महिलाओं ने रेप के आरोपी को फांसी देने के लिए सड़क पर धरना प्रदर्शन किया. दरअसल पांडव नगर में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद से ही इलाके के लोग आरोपी को फांसी दिये जाने की मांग कर रहे हैं.

महिला बचाओ संघर्ष समिति ने आरोपी के घर के बाहर प्रदर्शन किया, इस प्रदर्शन में हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता भी शामिल हुए और आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की. प्रदर्शन के मद्देनजर आरोपी के घर के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी, पीड़ित के घर के आसपास बेरीकेडिंग भी की गई थी.

प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने कहा कि बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में भेजा जाए और आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सज़ा दी जाए, इसके साथ ही महिलाओ ने आरोपी की बहन के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की, आरोपी की बहन ट्यूशन सेंटर चलाती है, जिसमें आरोपी पढ़ाया करता था.

बता दें कि शनिवार देर शाम ट्यूशन पढ़ने गई 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था. आरोप है कि बच्ची जिस व्यक्ति के पास ट्यूशन पढ़ने जाती थी उसी ने बच्ची को अकेला पाकर इस वारदात को अंजाम दिया. बच्ची ने आपबीती अपने परिजनों को बताया, जिसके बाद घटना की शिकायत मंडावली थाने में की गई. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-दिल्ली के बवाना इलाके में पांच वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद पत्थर और ब्लेड से की गई हत्या, आरोपी आसनसोल से गिरफ्तार

इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में रोष है, स्थानीय निवासी लगातर आरोपी और उसकी बहन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और दोनों को सजा दिये जाने की मांग कर रहे हैं. घटना से गुस्साए लोग आरोपी के बहन के ट्यूशन सेंटर में तोड़फोड़ भी कर चुके हैं. जिसको देखते हुए इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, पुलिस की टीम पूरे एरिया में लगातार गस्त कर रही है, पीड़ित परिवार के समर्थन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी धरना प्रदर्शन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में 22 साल के युवक मुस्तकील की गोली मारकर हत्या के आरोप में एक शख्स यासीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी हत्या के बाद से ही फरार चल रहा था. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टीर्की ने बताया कि सोमवार रात शास्त्री पार्क के बुलंद मस्जिद के पास एक युवक को गोली मारे जाने की सूचना मिली, सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. तब तक घायल को शास्त्री पार्क के जग प्रवेश अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका था, पुलिस की टीम अस्पताल पहुंची. जहां डॉक्टरों ने घायल को मृत घोषित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details