राजस्थान

rajasthan

नई सरकार का हनीमून पीरियड नहीं हुआ खत्म, पीए भी नहीं लगवा पा रहे डिप्टी सीएम- प्रताप खाचरियावास

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 5, 2024, 7:36 PM IST

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोटा में कहा कि राज्य सरकार का हनीमून पीरियड अभी खत्म नहीं हो रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ता भी निराश हो गए हैं कि सरकार किसकी चल रही है, बीजेपी के सरकार में कागज तो चल रहे हैं, लेकिन कागज पर साइन किसके चल रहे हैं, यह किसी को पता नहीं चल रहा है.

प्रताप खाचरियावास
प्रताप खाचरियावास

प्रताप खाचरियावास ने साधा बीजेपी सरकार पर निशाना

कोटा.लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षक और पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सोमवार को कोटा पहुंचे. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर आगामी चुनाव के लिए तैयार होने के लिए कहा. उन्होंने भजनलाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का हनीमून पीरियड अभी खत्म नहीं हो रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ता भी निराश हो गए हैं कि सरकार किसकी चल रही है. बीजेपी की सरकार में कागज तो चल रहे हैं, लेकिन कागज पर साइन किसके चल रहे हैं, यह किसी को पता नहीं चल रहा है.

खाचरियावास ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के डिप्टी सीएम भी अपने लिए पीए नहीं लगवा पा रहे हैं. जयपुर में झगड़ा चल रहा है कि दोनों उपमुख्यमंत्रियों के पीए चीफ सेक्रेटरी ने हटा दिए, लेकिन समझ नहीं आ रहा कैसे हट गए?. बीजेपी जिन योजनाओं को रेवड़ी बता रही थी, उन रेवड़ियों के दम पर ही आगे बढ़ रहे हैं. राम मंदिर पर बोलते हुए उन्होंने भाजपा के लोगों को पापी बताते हुए कहा कि "शर्म आनी चाहिए, ये कहते हैं कि जो कांग्रेस को वोट देगा तो मुसलमान हो जाएगा, जबकि मुसलमान ने एफिडेविट दिया है, तब सुप्रीम कोर्ट का फैसला इस पर आया है"

इसे भी पढ़ें-मुद्दों पर नहीं धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा- खाचरियावास

खाचरियावास ने लोकसभा चुनाव पर कार्यकर्ताओं से कहा कि टिकट मांगने का हक सभी को है, जिसको टिकट मिलता है, उसके साथ पार्टी के लोगों को खड़ा होना पड़ेगा. कोटा लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस चार-चार विधानसभा सीटों पर बीते चुनाव में बराबरी पर रही है, केवल मेहनत करने की जरूरत है.

नहीं लग रहा राजस्थान में बीजेपी की सरकार :खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी है, लेकिन ऐसा लग नहीं रहा कि भाजपा की सरकार यहां पर है. कांग्रेस की ही योजनाओं को क्रियांवित कर रहे हैं. डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद भी राजस्थान में पेट्रोल-डीजल लोगों को महंगा मिल रहा है. भाजपा ने जिन सस्ते सिलेंडर की घोषणा की थी, वह उनके घरों पर ही जा रहा है. भाजपा के नेताओं के और मंत्रियों के भी समझ में नहीं आ रहा है कि सरकार कौन चला रहा है?.

बीजेपी का एक काम नहीं बोलता :खाचरियावास ने कहा कि पूरे राजस्थान में चर्चा है कि चंबल की धरती कोटा-बूंदी लोकसभा सीट, जिस पर बीजेपी को बड़ा घमंड है, लेकिन बीजेपी का एक काम यहां नहीं बोलता, बल्कि कोटा में कांग्रेस का काम बोल रहा है. चंबल के हेरिटेज रिवरफ्रंट कि देश दुनिया में चर्चा है. भाजपा के लोग भ्रष्टाचार की बातें करते हैं, 60 दिन की सरकार होने को आई है, लेकिन बीजेपी का अभी हनीमून पीरियड खत्म नहीं हुआ. बीजेपी के नेता कांग्रेस की योजनाओं के दम पर सरकार चला रहे हैं. बीजेपी की खुद की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि रिवरफ्रंट भ्रष्टाचार मामले में दम है, तो आप मंत्रियों की कमेटी बनाकर जांच करवा लो.

इसे भी पढ़ें-सीएम भजनलाल शर्मा ने देखा ERCP का नौनेरा बांध, विजिट के बाद अधिकारियों से बोले- जल्द करें पूरा

ईआरसीपी का काम हमने किया :खाचरियावास ने कहा कि "ईआरसीपी का काम हम करके गए थे, दस हजार करोड़ का खर्च किया था. इस ईआरसीपी का काम पहले ही हम लोग कर चुके थे, हमारे काम को ही कागजों में दिखाया है, ये नाटक कर रहे हैं. हमारे ही काम को देखने मुख्यमंत्री और जल शक्ति मंत्री जा रहे हैं. अब कह रहे हैं कि इस योजना में केंद्र का हिस्सा 90 और राज्य का 10 फीसदी होगा. जब हम इस बात को कह रहे थे, तो केंद्र सरकार सुन नहीं रही थी."

बीजेपी ने राम मंदिर को बना दिया है मुद्दा :प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि "राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बनने का आदेश हुआ, इसके लिए मुस्लिम पक्ष की तरफ से एफिडेविट इकबाल अंसारी ने पेश किया था कि उन्हें राम मंदिर बनने पर कोई आपत्ति नहीं है. मंदिर सदन में बिल पारित करके नहीं बना है. राम की कृपा से राम का मंदिर बना है. राम कोई भेदभाव नहीं करते हैं. महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी से लोग मर रहे हैं, लेकिन बीजेपी उस पर ध्यान नहीं दे रही. इन मुद्दों पर ध्यान हटाने के लिए ही राम मंदिर को आगे लाए हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details