बिहार

bihar

'मुर्गा भात खाकर और 500 रुपये लेकर वोट कीजिएगा तो कौन भोगेगा?', PK ने बतायी वोट की अहमियत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 5, 2024, 8:09 AM IST

Updated : Feb 5, 2024, 8:16 AM IST

प्रशांत किशोर एक बार फिर सो लोगों को सोच-समझकर वोट करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आपके वोटों की कीमत लाखों में है, इसे जाया मत कीजिए. खगड़िया में वह लोगों को संबोधित कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर.

Prashant Kishor Etv Bharat
Prashant Kishor Etv Bharat

खगड़िया में लोगों को संबोधित करते प्रशांत किशोर

खगड़िया : राजनीतिक सलाहकार व जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर लगातार लोगों से संवाद कर रहे हैं. अपने पदयात्रा के दौरान वह लोगों को वोट की अहमियत बता रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने खगड़िया में लोगों से कहा कि सिर्फ जाति के नाम पर वोट मत दीजिए. इस दौरान पीके ने लोगों को वोट की ताकत का एहसास दिलाया.

''हम जब लोगों से पूछते हैं कि वोट क्यों देते हैं, तो लोग बताते हैं कि हमारी जाति का नेता खड़ा था इसलिए वोट दे दिया, मुर्गा भात खाए इसलिए दे दिए, 500 रुपए लिए थे इसलिए दे दिया. आपके घर के पुरुष 6-8 हजार रुपए के लिए दूसरे राज्यों में नौकरी कर अपना जीवन खपा रहे हैं। घंटों मेहनत करते हैं कि घर में 6-8 हजार रुपए भेजेंगे तो गुजारा चलेगा. लेकिन, जिस दिन आपको राजा बनाना है, उस दिन आप मुफ्त में ही वोट दीजिएगा तो भला कौन भोगेगा?''- प्रशांत किशोर, संयोजक, जन सुराज

'बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट दीजिए' :जनता को संबोधित करते हुए पीके ने कहा कि वोट की सही कीमत है आपके बच्चों की शिक्षा और रोजगार. इसलिए वोट अपने बच्चों की शिक्षा और रोजगार के नाम पर दीजिए. रहीमपुर गांव में जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा लाखों रुपए का वोट जाति के नाम पर मुफ्त में दीजिएगा तो आपकी गरीबी नहीं मिटेगी, अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट दीजिए.

प्रशांत किशोर का हुआ जोरदार स्वागत : प्रशांत किशोर बीते 17 महीनों से बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं. 2 अक्टूबर 2022 को प्रशांत किशोर ने पश्चिम चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत की थी. बेगूसराय से होते हुए खगड़िया जिले में प्रवेश किए. इस दौरान कई जगहों पर फूलों की माला, अंगवस्त्र पहनाकर लोगों ने उनका स्वागत किया. प्रशांत किशोर की पदयात्रा में बैंड, ढोल-नगाड़ों के साथ 10 से अधिक घोड़े भी दिखे.

Last Updated : Feb 5, 2024, 8:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details