राजस्थान

rajasthan

धरना दे रहे युवा मित्र के निधन पर संवेदना जताने उसके गांव पहुंचे कांग्रेस नेता, भजनलाल सरकार पर बरसे गहलोत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 15, 2024, 6:41 PM IST

राजीव गांधी युवा मित्रों का नौकरी बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन जारी है. पिछले दिनों एक युवा मित्र की जयपुर में धरनास्थल पर हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली आज संवेदना प्रकट करने दौसा में उसके गांव पहुंचे.

Etv Bharat
Etv Bharat

जयपुर.राजीव गांधी युवा मित्रों की नौकरी बहाल करने के लिए जयपुर में शहीद स्मारक पर धरना जारी है. धरना स्थल पर हार्ट अटैक आने से राजकुमार गुप्ता नाम के युवक की पिछले दिनों मौत हो गई थी. उसके गांव झांपदा (दौसा) पहुंचकर आज कांग्रेस नेताओं ने संवेदना प्रकट की और परिजनों को ढाढ़स बंधाया. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली गुरुवार को झांपदा गांव पहुंचे और राजकुमार गुप्ता के परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की.

पांच हजार युवा बेरोजगार:अशोक गहलोत ने कहा, भाजपा सरकार ने राजीव गांधी युवा मित्रों की सेवाएं समाप्त कर करीब 5000 युवाओं को बेरोजगार कर दिया है. ये किसी पार्टी से संबद्ध नहीं थे, बल्कि सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का काम सफलतापूर्वक कर रहे थे जिसकी सर्वत्र प्रशंसा हुई थी. राज्य सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के नाम से परेशानी थी तो नाम बदलकर इन युवाओं का कार्य जारी रख सकती थी.

पढ़ें: प्रदेश के गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बैडम बोले- भरतपुर में धर्मांतरण के मामले में होगी ठोस कार्रवाई

दोबारा नियुक्ति दे सरकार:अशोक गहलोत ने कहा, ये सभी युवा जयपुर में महीनों से अपनी बहाली के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. रोज सैकड़ों की संख्या में युवा मित्र मेरे से मिलने आ रहे हैं. राज्य सरकार को संवेदनशील होकर इन युवाओं की मांग पर अविलंब सकारात्मक फैसला कर इनकी फिर से नियुक्ति करनी चाहिए. हम राजकुमार गुप्ता के परिजनों और युवा मित्रों को विश्वास दिलाते हैं कि न्याय के लिए हम उनके साथ संघर्ष करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details