झारखंड

jharkhand

बोकारो की चंदनकियारी विधानसभा सीट पर रार! दावेदारी को लेकर आजसू और बीजेपी नेताओं में जुबानी जंग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 16, 2024, 12:42 PM IST

Updated : Mar 16, 2024, 1:15 PM IST

BJP-AJSU leaders on Chandankiyari assembly seat. झारखंड में विधानसभा चुनाव में अभी देरी है. लेकिन अभी से सीट पर दावेदारी को लेकर दल आपस में सियासी बयानबाजी कर रहे हैं. बोकारो की चंदनकियारी विधानसभा सीट को लेकर कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है.

Political rhetoric between BJP AJSU leaders on Chandankiyari assembly seat of Bokaro
बोकारो के चंदनकियारी विधानसभा सीट को लेकर भाजपा और आजसू नेताओं में राजनीतिक बयानबाजी

चंदनकियारी विधानसभा सीट को लेकर आजसू और बीजेपी में बयानबाजी

बोकारोः जिला की चंदनकियारी विधानसभा सीट भाजपा और आजसू के लिए हॉट सीट रही है. इस विधानसभा सीट पर 2009 से 14 तक आजसू नेता उमाकांत रजक ने प्रतिनिधित्व किया था. उसके बाद से प्रतिपक्ष के नेता सह बीजेपी विधायक अमर कुमार बाउरी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों ही पार्टी फ्रेंडली फाइट कर चुनाव लड़ी थी, जिसमें भाजपा की जीत हुई थी.

वर्तमान में चंदनकियारी विधानसभा सीट पर आजसू और बीजेपी दोनों ही दावा कर रही है. इसको लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. आजसू नेता उमाकांत रजक ने पिछले 10 वर्षों में चंदनकियारी में विकास नहीं होने की बात कह कर वर्तमान विधायक पर कड़ी टिप्पणी की है. उन्होंने चंदनकियारी प्रखंड और अंचल कार्यालयों में भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 2024 में जनता हमें मौका दे तो हम नया चंदनकियारी बनाने का काम करेंगे. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी पर हमला करते हुए कहा कि अब वह हवाई जहाज में चढ़ रहे हैं, उन्हें नीचे दिखाई नहीं दे रहा है.

आजसू नेता उमाकांत रजक के आरोपों का जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष सह भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी ने कहा कि जिनको विकास दिखाई नहीं दे रहा है. उन्हें अब चश्मा बदलने के बजाए आंख ही ठीक करा लेनी चाहिए, क्योंकि उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. विधायक का कहना है कि वे सिर्फ आरोप लगा रहे हैं, 10 वर्षों में चंदनकियारी ने जो विकास देखा है, वह चंदनकियारी की जनता जानती है. इसलिए उनके ऊपर लगाए गये ऐसे तमाम आरोप निराधार हैं.

Last Updated : Mar 16, 2024, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details