राजस्थान

rajasthan

चितौड़गढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 23 लाख का डोडा चूरा किया जब्त - police seized doda in Chittorgarh

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 30, 2024, 10:15 AM IST

चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए एक कार से 23 लाख का डोडा चूरा जब्त किया है. कार चालक मौके से फरार हो गया, लेकिन उसके आगे चल रहे बाइक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया.

police seized doda powder worth Rs 23 lakh from the car, one arrested in Chittorgarh.
चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने कार से 23 लाख का डोडा चूरा जब्त किया, एक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. पुलिस थाना गंगरार ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक कार से 231 किलो डोडा जब्त किया. काला बाजारी में इसकी कीमत 23 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने कार के आगे चल रहे बाइक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया, जबकि कार चालक फरार हो गया. पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है.

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि एएसपी परबत सिंह जैतावत के निर्देशन व गंगरार के डीएसपी रविन्द्र प्रताप सिंह के सुपरविजन में सोमवार देर शाम यह कार्रवाई की गई. गंगरार थानाधिकारी इंस्पेक्टर मोती राम सारण जाब्ता के साथ शाम को गश्त कर रहे थे. इसी दौरान गेणिया गांव से डेट गांव की तरफ जा रहा एक मोटरसाइकिल सवार सामने पुलिस को देखकर बाइक ​तेज गति से चलाकर भागने लगा. पुलिस ने उसे रोका तो वह घबरा गया. इस बीच, पीछे से एक कार भी आ रही थी. पुलिस ने ज्यों ही मोटरसाइकिल चालक को रुकवाया, कार चालक भी घबरा गया और वह कार चालू हालत में छोड़कर जंगल में भाग गया. बाइक और कार की तलाशी ली गई तो कार में अफीम डोडा चूरे के कट्टे पड़े थे. उनका वजन 231 किलो 500 ग्राम निकला.

पढ़ें: अजमेर में अब तक 16 करोड़ रुपए की राशि जब्त, मादक पदार्थ-अवैध हथियार को लेकर धरपकड़ जारी

पुलिस ने बाइक व कार जब्त कर बाइक चालक सालेरा निवासी 62 वर्षीय प्यारचंद पुत्र रामलाल जाट को गिरफ्तार कर लिया. मौके से फरार कार चालक की पहचान सालेरा निवासी प्रकाश जाट पुत्र परथु जाट के रूप में की गई. गंगरार थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details