राजस्थान

rajasthan

तालाब में लाश मिलने के मामले का पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 7, 2024, 7:21 PM IST

बारां पुलिस ने डोल तालाब में मिली लाश के मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दूसरे आरोपी ने गिरफ्तारी के डर से आत्महत्या की कोशिश की. उसका इलाज जारी है.

Police resolved blind murder case
पुलिस ने किया ब्लाइंड मर्डर का खुलासा

बारां.बारां पुलिस ने गत 26 फरवरी की रात्रि को हुए एक ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए मर्डर के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 27 फरवरी को भैंसडा निवासी ओमप्रकाश बैरवा की खून से सनी लाश डोल तालाब में मिली थी. मृतक के भाई रणजीत की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी. आरोपियों ने मृतक का गला काटकर हत्या की थी.

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए एक आरोपी मुरलीधर प्रजापति पुत्र महावीर को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरे आरोपी सुरेन्द्र यादव पुत्र गज्जू जाटव ने गिरफ्तारी के डर से कीटनाशक पी लिया. जिसका इलाज पुलिस कस्टडी में जिला अस्पताल में चल रहा है. जिला पुलिस अधिक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि घटना का कोई विशेष कारण सामने नहीं आया है. दोनों आरोपियों ने ओमप्रकाश को शराब पिलाई तथा उसके बाद डोल तालाब ले गए और वहां शराब के नशे में आरोपी मृतक के साथ अप्राकृतिक मैथुन करना चाह रहे थे, जिसका मृतक ने प्रतिकार किया. इसके बाद आरोपियों ने धारदार हथियार से मृतक का गला काटकर हत्या कर दी.

पढ़ें:भीलवाड़ा में कॉलेज छात्रा की मर्डर का खुलासा, पुलिस ने दो युवाओं को लिया हिरासत में

उन्होंने बताया कि चूंकि मामला बड़ा टिफिकल था, फिर भी पुलिस ने मोबाइल टीम, डॉग स्क्वायड, साइबर टीम व एफएसएल टीम सभी प्रकार से कोशिश की गई. साथ ही एएसपी के नेतृत्व में 5 अलग-अलग टीमें गठित की गई. लगभग 500 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. मृतक के गांव जाकर 100 से 150 लोगों से बातचीत की गई. सभी पहलुओं पर जांच के बाद यह सामने आया कि मृतक की मुरलीधर प्रजापति व सुरेन्द्र जाटव के द्वारा हत्या की गई है. पुलिस ने मुरलीधर प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया है तथा दूसरे आरोपी ने गिरफ्तारी के डर से कीटनाशक पी लिया था जिसका पुलिस कस्टडी में इलाज चल रहा है. उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details