झारखंड

jharkhand

ओबी डंप के खिलाफ आंदोलित रैयतों पर गोलीबारी और फायरिंग का ग्रामीणों ने किया विरोध, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 3, 2024, 10:55 PM IST

Police lathi charged villagers in Dhanbad. धनबाद स्थित बीसीसीएल के आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा ओबी डंप के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान बमबाजी और गोलीबारी की गई. इसका ग्रामीणों ने विरोध किया. जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर दिया. ग्रामीण कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Police lathicharged villagers in Dhanbad
Police lathicharged villagers in Dhanbad

धनबाद:जिले केबीसीसीएल के लोदना एरिया 10 के अलकडीहा ओपी क्षेत्र में संचालित एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग में ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया गया है. ग्रामीणों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग और बमबाजी की गयी है. पुलिस मौके पर मूकदर्शक बनी रही. फायरिंग और बमबाजी की घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये. जिसके बाद पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर दिया. दो बाइक को भी आग के हवाले कर दिया गया. बताया जा रहा है कि बाइक ग्रामीण की थी. पुलिस ने सुतली बम बरामद कर लिया गया है.

आउटसोर्सिंग के मालिक कर रहे गुंडागर्दी:रैयत पांडव रजक और कपूर गोराई के अनुसार, एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग के मालिक एलबी सिंह और कुंभनाथ सिंह गुंडागर्दी पर उतर आये हैं. उन्होंने फायरिंग और बमबाजी की है. उन्होंने कहा कि स्थानीय आउटसोर्सिंग मालिक ने सतीश महतो को गुंडा के रूप में रखा है. उन्हीं के द्वारा गुंडागर्दी की जा रही है. कंपनी मालिक ग्रामीणों में दहशत फैलाने के लिए गुंडे भेज रहा है. फायरिंग और बमबाजी के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही. फायरिंग और बमबाजी का विरोध करने पर पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर दिया. पूरे मामले पर ग्रामीणों ने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

क्या है मामला?:आपको बता दें कि एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग द्वारा सुरूंगा और मुकुंदा मौजा की जमीन पर जबरन ओबी डंप किया जा रहा है. इससे पहले रैयतों द्वारा आवाज उठाने के बाद बलियापुर अंचलाधिकारी द्वारा एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग के संचालक कुंभनाथ सिंह के विरुद्ध तिसरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रैयतों की जमीन पर आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा दोबारा ओबी डंप किया जा रहा है. रैयत आज अपनी जमीन बचाने के लिए आंदोलन कर रहे थे. इस दौरान फायरिंग और बमबाजी की घटना घटी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details